Monday, January 30, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

MCD Election: मनोज तिवारी के वार्ड में कौन जीता? चली झाड़ू या खिला कमल, जानें

MCD Election: दिल्ली एमसीडी चुनाव में वोटों की गिनती जारी है। 177 सीटों पर नतीजे आ गए हैं। जिसमें 97 सीट पर AAP जीत चुकी है। वहीं, बीजेपी के 83 सीटों पर जीती है। कांग्रेस को 5 सीटों पर विजय मिली है। एमसीडी में बहुमत के लिए 126 सीटें चाहिए। यहां 15 साल से BJP का कब्जा रहा। भाजपा के दिग्गज नेता और सांसद मनोज तिवारी वार्ड में रुझानों में कड़ी टक्कर देखने को मिल रहा है।

और पढ़िए –  Delhi MCD Election Results Live Updates: 221 सीटों के नतीजे आए; 116 आप, 96 भाजपा, 7 कांग्रेस, 2 पर निर्दलीय की जीत

मनोज तिवारी के वार्ड में कड़ी टक्कर

भाजपा के दिग्गज नेता और सांसद मनोज तिवारी वार्ड नंबर 231 घोंडा में रहते हैं। इसी वार्ड में भाजपा के फायर ब्रांड नेता कपिल मिश्रा भी रहते हैं। यहां से बीजेपी ने प्रीति गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है। प्रीति का मुकाबला आम आदमी पार्टी की विद्यावती और कांग्रेस की रीता से हुआ है। मनोज तिवारी के गढ़ में केजरीवाल की झाड़ू कड़ी टक्कर दे रही है। शुरुआती रुझानों में AAP ने बड़ी बढ़त बना ली थी, हालांकि अब AAP फिर से पिछड़ चुकी है। यहां से फिलहाल भाजपा आगे चल रही है।

दिल्ली चुनाव आयोग ने मतगणना के लिए कुल 42 केंद्र बनाए हैं। रुझानों में आम आदमी पार्टी को बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है, तो वहीं बीजेपी 100 के नीचे सिमटती दिख रही है।

और पढ़िए –  MCD Election: मनोज तिवारी के वार्ड में कौन जीता? चली झाड़ू या खिला कमल, जानें

किस सीट से कौन जीतेगा?

बीजेपी- कालकाजी, सरिता विहार, कमलानगर, प्रीत विहार, ग्रेटर कैलाश, शाहदरा, कोटला मुबारकपुर, गीता कालोनी, बसंतकुंज, पहाड़गंज, अशोक विहार, महिपालपुर, लक्ष्मीनगर

AAP- महरौली, जामा मस्जिद, चांदनी चौक, सीआर पार्क, तिलकनगर, दिलशाद कालोनी

और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -