Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

मध्य प्रदेश में बोले पीएम मोदी, विधानसभा चुनाव के परिणामों ने बता दिया लोकसभा के लिए जनता का मूड

Narendra Modi in Jhabua Madhya Pradesh: कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत करने के साथ पीएम मोदी ने कहा कि 2019 में कांग्रेस की छुट्टी हुई थी और 2024 के चुनाव में इसका सफाया हो जाएगा।

Edited By : Gaurav Pandey | Updated: Feb 11, 2024 14:28
Share :
PM Narendra Modi Addressing Jan Jatiya Mahasabha in Jhabua
PM Narendra Modi Addressing Jan Jatiya Mahasabha in Jhabua

Narendra Modi in Jhabua Madhya Pradesh : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मध्य प्रदेश के झाबुआ में आयोजित जन जातीय महासभा को संबोधित किया। इस दौरान मोदी ने कहा कि विधानसभा चुनाव के परिणाम ने बता दिया है कि लोकसभा चुनाव के लिए जनता का मूड कैसा है। संबोधन से पहले उन्होंने झाबुआ, खरगोन, खंडवा, बड़वानी, धार और अलीराजपुर समेत पूरे प्रदेश के लिए हजारों करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण भी किया था।

दोगुनी रफ्तार से काम कर रही डबल इंजन की सरकार

पीएम मोदी ने कहा कि विकास के इतने सारे काम यह बता रहे हैं कि मध्य प्रदेश में बनी डबल इंजन की सरकार दोगुनी तेजी के साथ काम कर रही है। विकास के इस महाअभियान का श्रेय प्रदेश की जनता को जाता है। मोदी ने कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि मोदी झाबुआ से लोकसभा की लड़ाई का आगाज करेगा। लेकिन मैं बताना चाहता हूं कि मैं यहां लोकसभा चुनाव के प्रचार करने नहीं आया हूं। मैं सेवक के रूप में जनता जनार्दन का आभार जताने आया हूं।

भाजपा की सरकार से पहले बीमार राज्य था मध्य प्रदेश

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार विपक्ष के बड़े-बड़े नेता पहले से ही कहने लगे हैं कि 2024 में 400 पार और फिर एक बार मोदी सरकार। बीते वर्षों में मध्य प्रदेश ने दो अलग-अलग दौर देखे हैं। इसमें एक दौर डबल इंजन सरकार का रहा और दूसरा कांग्रेस के समय का काला दौर रहा। उन्होंने कहा कि कम उम्र के युवाओं को याद भी नहीं होगा कि विकास की राह पर बढ़ रहा मध्य प्रदेश भाजपा की सरकार आने से पहले देश के सबसे बीमार राज्यों में गिना जाता था।

2019 में कांग्रेस की छुट्टी हुई थी, 2024 में सफाया होगा

मोदी ने कांग्रेस पार्टी को निशाने पर लेते हुए कहा कि साल 2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की छुट्टी हुई थी। अब साल 2024 के लोकसभा चुनाव में उसका सफाया होना तय है। कांग्रेस ने न तो कभी आदिवासी समाज के विकास की चिंता की और न ही उसके सम्मान के बारे में सोचा। मोदी ने कहा कि कांग्रेस के लिए जनजातीय लोगों का मतलब केवल कुछ वोट होता था। इन्हें गांव, गरीब और पिछड़ों की याद तब आती थी, जब चुनाव की घोषणा की जाती थी।

ये भी पढ़ें: यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

ये भी पढ़ें: 3 ऐसे दंगे जिनसे भाजपा को हुआ सीधे फायदा

ये भी पढ़ें: संदेशखाली में क्यों मचा बवाल? धारा 144 लागू

First published on: Feb 11, 2024 02:18 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें