Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

मध्यप्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कंपनी के अधिकारी-कर्मचारियों को मिला नई संविदा नीति का लाभ

Madhya Pradesh Mohan Yadav Govt: राज्य सरकार ने एक गाइडलाइन जारी की है, जिसमें राज्य में MPUDC के लिए काम करने वाले सभी कर्मचारियों संविदा नीति से जुड़े जुलाई-2023 में सारी जानकारियां है।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Feb 28, 2024 19:55
Share :
Mohan Yadav Government
मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार

 Madhya Pradesh Mohan Yadav Govt: मध्य प्रदेश में मोहन यादव की सरकार प्रदेश के विकास और आम जनता की भलाई के साथ- साथ राज्य के अधिकारी-कर्मचारियों का भी पूरा ध्यान रख रही है। मोहन यादव सरकार नगरीय विकास एवं आवास विभाग के उपक्रम में मध्यप्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कंपनी (MPUDC) में काम करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों के लिए नई संविदा नीति लेकर आई, जिसका लाभ अब अधिकारी-कर्मचारियों को मिल रहा है। हाल ही में इसको लेकर MPUDC के मैनेजिंग डायरेक्टर भरत यादव ने आदेश जारी किया है। इस आदेश के जारी होने के बाद से कंपनी के अधिकारी-कर्मचारियों ने राज्य सरकार के प्रति आभार जताया है।

मिल रही ये सारी सुविधाएं

जानकारी के अनुसार, राज्य सरकार ने एक गाइडलाइन जारी की है, जिसमें राज्य में MPUDC के लिए काम करने वाले सभी कर्मचारियों संविदा नीति से जुड़े जुलाई-2023 में सारी जानकारियां है। संविदा नीति के लाभ के तहत कर्मचारियों को रेगुलर पोस्ट पर नियुक्ति का अवसर मिल रहा है, इसके साथ ही उपभोक्ता मूल्य सूचकांक के अनुसार वेतन वृद्धि हो रही है। इसके अलावा ड्यूटी के दौरान मृत्यु होने पर अनुकम्पा नियुक्ति का भी ऑफर है। इसके साथ ही उपादान भुगतान, राष्ट्रीय पेंशन योजना का लाभ और स्वास्थ्य बीमा लाभ जैसी कई सुविधाएं राज्य सरकार द्वारा दी जा रही है।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में खुलेगा फार्मास्युटिकल पावर हाउस, मेडिकल इक्यूप्मेंट के बनाने में गढ़े जाएंगे नए आयाम, जानिए पूरा प्लान

यूनिट कर्मचारियों को भी मिल रहा लाभ 

बता दें कि साल 2016 में MPUDC के कर्मचारियों को वेतन किसी भी तरह की वृद्धि नहीं मिल पा रही थी। इसके अलावा इन कर्मचारियों को बाकी मूलभूत सुविधाएं भी बहुत ही सीमित स्तर पर दी जा रही थी। लेकिन नए आदेश जारी होने के साथ ही मध्य प्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कंपनी ( MPUDC) की 13 प्रोजेक्ट यूनिट पर काम शुरू कर दिया गया। साथ ही प्रोजेक्ट मैनेजर के साथ यूनिट में काम करने वाले अधिकारी और कर्मचारियों को भी नई संविदा नीति का लाभ मिल रहा है।

First published on: Feb 28, 2024 07:55 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें