Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

मध्य प्रदेश CM मोहन यादव की लोगो को खास सलाह, बोले- श्रीकृष्ण के जीवन से जीने की राह सीखनी चाहिए

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने लोगों को सलाह देते हुए कहा कि हमें भगवान श्रीकृष्ण के जीवन से जीने की राह सीखनी चाहिए। जिस तरह से भगवान श्रीकृष्ण ने निडर होकर जीवन की सभी मुसीबतों और परीक्षाओं का सामना किया, उससे हमे सीख लेनी चाहिए।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Mar 4, 2024 12:22
Share :
Madhya Pradesh CM Mohan Yadav
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचे थे। यहां सीएम मोहन यादव गुदौरा मैदान में आयोजित यादव महाकुंभ में शामिल हुए। यादव महाकुंभ को संबोधित करते हुए सीएम यादव ने कहा कि सनातन संस्कृति ने हमें भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण के जरिए मर्यादा के अंदर जीवन जीना सिखाया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सभी लोगों को प्रभु श्रीराम और श्रीकृष्ण द्वारा स्थापित उच्च आदर्शों का पालन करते हुए जीवन जीना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि हमें भगवान श्रीकृष्ण के जीवन से जीने की सीख लेनी चाहिए।

सीएम मोहन यादव का संबोधन 

यादव महाकुंभ को संबोधित करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि भगवान कृष्ण के जीवन में बहुत परेशानियां और मुश्किलें थीं। उनके जन्म से पहले उनके माता-पिता को जेल में डाल दिया गया। उनके अपने मामा कंस ने उनके सभी भाई-बहनों की जन्म लेने के साथ ही हत्या कर दी। जन्म के पल भर बाद ही उन्हें अपने माता-पिता से दूर विषम परिस्थितियों में जीना पड़ा। इसके बाद भी कई बार उन्हें जान से मारने की कोशिश की गई। इन सभी परेशानियों के बाद भी भगवान श्रीकृष्ण मुस्कुराते हुए दुनिया के सामने पूरे सम्मान और गरिमा के साथ जीवन जीने का उदाहरण पेश किया है।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के शहडोल में भी बनेंगे पासपोर्ट, जानें कहां खुला ऑफिस और कब से मिलेंगी सुविधाएं

श्रीकृष्ण का ज्ञान 

सीएम मोहन यादव ने आगे कहा कि भगवान श्रीकृष्ण कभी भी अपनी परेशानियों से डरते नहीं और हार नहीं माने, उन्होंने अपने जीवन की सभी मुसीबतों और परीक्षाओं का निडर होकर सामना किया और सफल रहे। अपने जीवन के माध्यम से भगवान श्रीकृष्ण ने लोगों को संघर्ष के साथ धर्म के मार्ग पर चलने की प्रेरणा दी है। श्रीकृष्ण ने श्रीमद् भागवत गीता के माध्यम से पूरी दुनिया को धर्म के मार्ग पर चलने का संदेश दिया था। इसके साथ सीएम योदव ने ऐलान किया कि मध्य प्रदेश सरकार राज्य की तरफ से स्थित प्रभु श्रीराम और भगवान श्रीकृष्ण से जुड़े सभी स्थानों को तीर्थ स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा।

First published on: Mar 04, 2024 12:22 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें