Wednesday, February 8, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Delhi MCD Election 2022: दिल्ली कांग्रेस चीफ का दावा, बोले- मतदाता सूची से मेरा नाम गायब है

Delhi Congress chief: दल्लूपुरा के एक मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "मेरा नाम न तो मतदाता सूची में है और न ही हटाई गई सूची में।

MCD polls: दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने दावा किया कि रविवार को जब वह दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के लिए मतदान केंद्र पहुंचे तो उन्होंने मतदाता सूची से अपना नाम गायब पाया। चौधरी ने दावा किया कि उनका नाम न तो मतदाता सूची में है और न ही हटाई गई सूची में।

दल्लूपुरा के एक मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “मेरा नाम न तो मतदाता सूची में है और न ही हटाई गई सूची में। अधिकारी इसकी जांच कर रहे हैं। मेरी पत्नी ने मतदान किया है।”

Gujarat Election: हार्दिक पटेल ने वोट डालने के बाद किया दावा, बोले- बीजेपी इस बार 150 सीटें जीतेगी

शाम साढ़े पांच बजे तक होगा मतदान

250 वार्डों के लिए मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ और शाम साढ़े पांच बजे समाप्त होगा। निकाय चुनावों में 1.45 करोड़ से अधिक लोग मतदान करने के योग्य हैं। 1,349 उम्मीदवार मैदान में हैं। भाजपा, आप और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबले के आसार दिख रहे हैं।

भाजपा ने प्रचार में लगाया पूरा जोर

दिल्ली एमसीडी चुनाव के लिए भाजपा ने पूरा जोर लगाया है। केंद्रीय मंत्रियों, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और सांसदों सहित शीर्ष नेताओं ने जनता का समर्थन हासिल करने के लिए डोर-टू-डोर प्रचार किया।

राज्य चुनाव आयोग के अनुसार, दिल्ली में मतदाताओं की कुल संख्या 1,45,05,358 है जिसमें 78,93,418 पुरुष, 66,10,879 महिलाएं और 1,061 ट्रांसजेंडर व्यक्ति हैं। दिल्ली नगर निगम (MCD) में 250 वार्ड हैं। दिल्ली राज्य चुनाव आयोग ने चुनाव के लिए 13,638 मतदान केंद्र बनाए हैं।

Gujarat Election: वोटिंग के बाद PM मोदी, अमित शाह के ‘पैदल घूमने’ को लेकर EC से शिकायत करेगी कांग्रेस!

भाजपा नेताओं ने 200 से अधिक जनसभाएं की

भाजपा ने अपने वरिष्ठ नेताओं और पार्टी शासित राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ 200 से अधिक जनसभाएं और रोड शो किया। भाजपा ने 2007 से दिल्ली में नागरिक निकाय पर शासन किया है, अपनी जीत की लय को बनाए रखना चाहती है। वहीं, आम आदमी पार्टी, जिसके पास विधानसभा में बहुमत है, राजधानी में पहले नगरपालिका चुनाव में अपनी पैठ बनाने की कोशिश कर रही है।

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने दिल्ली के 50 अन्य व्यापार संघों के साथ आगामी नगरपालिका चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को अपना समर्थन देने की घोषणा की है। ताजा परिसीमन के बाद यह पहला निकाय चुनाव है। 2012-2022 से दिल्ली में 272 वार्ड और दिल्ली में तीन निगम- एनडीएमसी, एसडीएमसी और ईडीएमसी थे, जो बाद में एक एमसीडी में फिर से जुड़ गए जो औपचारिक रूप से 22 मई को अस्तित्व में आया था।

और पढ़िए –देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -