Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

छत्तीसगढ़ में PM श्री योजना की शुरुआत, केन्द्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान बोले- क्वालिटी एजुकेशन हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता

Chhattisgarh Pradhan Mantri Shri Yojana Start: केंद्रीय मंत्री ने बताया कि इस योजना के तहत हर स्कूल को 2-2 करोड़ रुपये के लिए मिलेंगे।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Feb 20, 2024 17:24
Share :
Chhattisgarh Pradhan Mantri Shri Yojana Start
छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री श्री योजना शुरू

Chhattisgarh Pradhan Mantri Shri Yojana Start: छत्तीसगढ़ में भाजपा की विष्णुदेव साय सरकार बनने के बाद पहली बार केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान रायपुर पहुंचे। यहां केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के साथ मिलकर पीएम योजना शुभारंभ किया। इस समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि सीएम विष्णुदेव साय ने अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता में शिक्षा को रखा है। भारत सरकार छत्तीसगढ़ सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर शिक्षा के विकास के लिए काम कर रही है। उन्होंने बताया कि आज प्रदेश में 211 स्कूलों में प्रधानमंत्री श्री योजना की शुरुआत की गई है।

हर स्कूल को मिलेंगे 2-2 करोड़ रुपये

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि इस योजना के तहत हर स्कूल को 2-2 करोड़ रुपये के लिए मिलेंगे। इन पेशेवरों से स्कूलों को बड़े शहरों और विश्व स्तर पर विकसित किया जाएगा। मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि ‘प्रधानमंत्री स्कूल फॉर राइजिंग इंडिया’ का विकास भारत की परिकल्पना का खास आधार होने वाला है।

यह भी पढ़ें: PM मोदी ने किया IIT भिलाई का लोकार्पण, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय भी दिखे साथ, जानें क्या है प्रोजेक्ट?

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का संबोधन

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लिए आज का दिन ऐतिहासिक है, ऐसा इसलिए है क्योंकि आज राज्य में पीएम श्री योजना की शुरुआत हो रही है। सीएम साय ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार भी जताया है। सीएम साय ने कहा कि नई शिक्षा नीति के अनुसार हम छत्तीसगढ़ में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार करेंगे, ताकि देश के भविष्य बच्चों को आने वाले जीवन के लिए तैयार किया जा सके। पीएम मोदी के ‘सबका साथ सबका विकास’ के लक्ष्य पूरा करने के लिए हम पूरी मेहनत कर रहे हैं। पिछले 5 सालों में छत्तीसगढ़ के अंदर शिक्षा व्यवस्था का जो हाल रहा है, वह किसी से छिपा नहीं है।

First published on: Feb 20, 2024 05:24 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें