Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

छत्तीसगढ़ में दिखा महिला सशक्तिकरण, CM विष्णुदेव साय ने कहा- विकास में होगा माताओं और बहनों बड़ा योगदान

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai Women Empowerment: सरस मेले में कुल 212 स्टॉल्स लगाए गए, जिसमें महिलाएं अपने प्रोडक्ट्स बेचती दिख रही हैं। इस मेले में छत्तीसगढ़ के अलावा असम, उत्तराखण्ड, मध्यप्रदेश, झारखंड और बिहार की महिलाओं ने भी अपने प्रोडक्ट्स की दुकान लगाई।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Feb 21, 2024 13:26
Share :
Chhattisgarh CM Vishnudev Sai Women Empowerment
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai Women Empowerment: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने रायपुर में क्षेत्रीय सरस मेला में शामिल होकर इसका शुभारंभ किया। रायपुर के साइंस कालेज ग्राउंड में लगा हुआ यह मेला 20 फरवरी से लेकर 28 फरवरी तक चलेगा। इस मेले की सबसे खास बात यह है कि यहां की ज्यादातर दुकानें स्व-सहायता समूह की महिलाओं के हैं। इस सरस मेले में छत्तीसगढ़ के सभी जिलों से स्व-सहायता समूह की कुल 133 महिलाएं शामिल हुई हैं। इस मेले में छत्तीसगढ़ के अलावा असम, उत्तराखण्ड, मध्यप्रदेश, झारखंड और बिहार से भी स्व-सहायता समूह की महिलाएं ने अपने प्रोडक्ट्स की दुकान लगाई हैं।

मेले में लगाए गए कुल 212 स्टॉल्स

सरस मेले में कई राज्यों के लोगों ने अपने प्रोडक्ट के स्टॉल लगाए, पूरे मेले में कुल 212 स्टॉल्स लगाए गए हैं। सरस मेला को संबोधित करते हुए सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि मेले में मौजूद सभी बहनों ने मुझे न सिर्फ जन्मदिन एडवांस में बधाई दी हैं, बल्कि इसके साथ उन्होंने उपहार के रूप में मुझे अपने प्रोडक्ट भी दिए हैं। बहनों ने इन उपहार और दुलार ने मेरा यहां आना सार्थक बना दिया। उन्होंने आगे कहा कि इस तरह मेले से व्यापार को लाभ के साथ-साथ उसकी पहचान भी बढ़ती है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में PM श्री योजना की शुरुआत, केन्द्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान बोले- क्वालिटी एजुकेशन हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता

विकास में होगा माताओं और बहनों बड़ा योगदान

सीएम विष्णुदेव साय ने आगे कहा की पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व की बड़ी अर्थव्यवस्था वाले देशों में शामिल है। अगर भारत के विकसित देश बनाना है तो छत्तीसगढ़ को विकसित होना होगा। इसलिए राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही हैं और प्रदेश की महिलाओं को सशक्त बना रही है, ताकि छत्तीसगढ़ के विकास में राज्य की माताओं और बहनों का बड़ा योगदान रहे।

First published on: Feb 21, 2024 01:26 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें