Thursday, December 8, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Rahul Dravid: एशिया कप से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, टूर्नामेंट से बाहर हो सकता है ये दिग्गज

Rahul Dravid: एशिया कप 2022 से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बाद कोच राहुल भी इस टू्र्नामेंट से बाहर हो सकते हैं। ताजा खबरों के अनुसार, राहुल द्रविड़ कोरोना पॉजिटव पाए गए हैं। जिसके बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है। हालांकि, बीसीसीआई या राहुल द्रविड़ की तरफ से इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

अभी पढ़ें Asia Cup 2022: भारत, पाकिस्तान के बाद अब श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, ये दिग्गज हुआ बाहर

पहला बड़ा टूर्नामेंट है

आपको बता दें कि द्रविड़ को पिछले साल वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम के मुख्य कोच का पद मिला था। कोच बनने के बाद एशिया कप उनका पहला सबसे बड़ा टूर्नामेंट है। लेकिन कोरोना होने की वजह से उनका टीम के साथ रहने पर सवाल खड़े हो गए हैं। एशिया कप के बाद अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेलना जाना है। एशिया कप में टीम के सभी प्रमुख खिलाड़ी हैं और यहां टीम अपनी तैयारी को भी जांचेगी।

टीम के साथ दुबई नहीं गए

एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया दुबई रवाना हो गई है। लेकिन राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के साथ दुबई नहीं गए हैं। मंगलवार की सुबह कप्तान रोहित शर्मा समेत टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ी टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए दुबई रवाना हो गए। एशिया कप टीम के कई खिलाड़ी जिम्बाब्वे दौरे पर गए थे। वे जिम्बाब्वे से ही यूएई पहुंच जाएंगे। बताया जा रहा है कि द्रविड़ निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही भारतीय टीम के सा जुड़ सकते हैं।

ये दिग्गज संभाल सकता है जिम्मेदारी

राहुल द्रविड़ की गैरमौजूदगी में अब वीवीएस लक्ष्मण भारतीय कोच की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। लक्ष्मण ने हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में भी कोच की जिम्मेदारी संभाली थी। इस सीरीज में द्रविड़ को आराम दिया गया था।

28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ पहला मुकाबला खेलेगा भारत

एशिया कप 2022 की शुरुआत 27 अगस्‍त को हो रही है। एशिया कप में टीम इंडिया को पहला मैच 28 तारीख को बाबर आजम की कप्‍तानी वाली पाकिस्तानी टीम के खिलाफ खेलना है।

अभी पढ़ें ICC ODI Team Rankings: 111 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर भारत, जानें पहले पर कौन है?

एशिया कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हूडा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -