Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

FIFA World Cup 2022: कतर वर्ल्ड कप में हैरान कर देने वाले बैन, शॉर्ट्स-स्लीवलेस में नहीं दिखेंगी महिला फैंस, पॉर्क मीट और सेक्स टॉय पर प्रतिबंध

नई दिल्ली: फीफा वर्ल्ड कप 2022 का आगाज 20 नवंबर से हो रहा है। इस बार का वर्ल्ड कप कतर में खेला जाएगा। विश्व कप में भाग लेने वाली 32 टीमों में से 20 टीमों का अभ्यास मैच होगा। कतर में अभी से दुनिया भर के फुटबॉल फैंस का जुटना शुरू हो गया। लेकिन ये वर्ल्ड कप पहले के फीफा वर्ल्ड कप की तरह नहीं होना वाला है। मौज-मस्ती और जुनून की तलाश में कतर आने वाले फैंस को निराश होना पड़ सकता है। टूर्नामेंट में खिलाड़ियों को भारी गर्मी का सामना करना पड़ेगा वहीं फैंस पर भी कई बंदिशें हैं।

अभी पढ़ें जड्डू ने लिया उधार…विराट बोले-ऐसा मत कर यार, पाकिस्तान गए U-19 इंडियन टीम का रेयर Video वायरल

शराब को लेकर कड़े नियम

कतर में काफी शख्त नियम है। जिसे नहीं मानने पर फैंस को भारी जुर्माना देने पड़ेगा। आयोजकों ने कहा कि लाइसेंस प्राप्त रेस्तरां और देश भर के कई होटलों में शराब परोसी जाती है और इसे निश्चित समय पर फैन जोन में भी उपलब्ध कराया जाएगा। लेकिन फैंस किसी भी पब्लिक प्लेस पर शराब नहीं पी सकते।

Russia forced to improvise as World Cup fans guzzle beer supply

 

20 नवंबर से शुरू होने वाले टूर्नामेंट से पहले करीब 12 लाख लोगों के कतर जाने की उम्मीद है। ऐसे में इतनी बड़े पैमाने पर फैंस को कंट्रोल में रखना कतर पुलिस के लिए भी चुनौती भरा कार्य रहेगा।

 

महिला फैंस को नहीं मिलेगा मौज-मस्ती का मौका

कतर में महिला को चुस्त कपड़े पहनने की पाबंदी है। महिला फैंस को अपने शरीर के ऊपरी हिस्सा ढंकना होगा। साथ ही उन्हें घुटने से ऊपर कपड़े पहनने की इजाजत भी नहीं होगी। स्टेडियम में महिला फैंस को पुरे कपड़ों में आना होगा। कतर में शादी के बाहर सेक्स कतर में अवैध है। इसलिए जो जोड़े एक साथ होटल के कमरे बुक करते हैं, वे पहले से ही कानून का उल्लंघन कर रहे हैं। समान-सेक्स आचरण करने पर सात साल तक की जेल की सजा है।

FIFA World Cup 2018: Russians And Foreigners Swipe Right On Love

बिना अनुमति के फोटो लेना, छेड़खानी करना, गाली देना और बहस करना भी फुटी प्रशंसकों को जेल में डाल सकता है। अगर कोई फैन पॉर्क मीट, पॉर्न या सेक्स टॉय लाने की कोशिश करेगा तो उसे जेल होगी।

अभी पढ़ें ‘बेटे की अस्थियां घर पर रखता हूं…’ क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने भावुक हो बयां किया अपना दर्द

मेल फैंस पर भी कई तरह की बंदिशें

मेल फैंस पर भी कई तरह की पाबंदी हैं। फैंस स्टेडियम में शर्ट उतारने की इजाजत नहीं है। आदमियों को लंबी कार्गो पैंट और हल्के चिनोज पहनने की इजाजत है। आंकड़े बताते हैं कि जब टूर्नामेंट के दौरान शराब से भरी भीड़ बड़े खेलों में भाग लेती है तो सॉकर स्टेडियम सेक्स असॉल्ट हॉट स्पॉट बन जाते हैं। लेकिन नवंबर में मुस्लिम खाड़ी राज्य की यात्रा करने वाली हजारों महिला प्रशंसकों को चेतावनी दी गई है कि अगर वे अपराध की रिपोर्ट करती हैं तो उन्हें अभियोजन का सामना करना पड़ेगा।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -