Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs AUS: श्रेयस अय्यर या शुभमन गिल, गलती किसकी? रनआउट पर उठे सवाल, रैना-मिश्रा ने दिया ये जवाब

IND vs AUS Shreyas Iyer Run Out Shubman Gill: किसी भी टीम के लिए कम्यूनिकेशन बेहद जरूरी है। जब एक-एक रन के लिए जद्दोजहद चल रही हो तो उस वक्त दो खिलाड़ियों के बीच ये सबसे अहम हो जाता है। शुक्रवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले वनडे मुकाबले में श्रेयस अय्यर और शुभमन […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Sep 22, 2023 20:45
Share :
Shreyas Iyer India vs Australia ODI World Cup 2023
विराट-रोहित से भी खतरनाक है 28 वर्षीय बल्लेबाज

IND vs AUS Shreyas Iyer Run Out Shubman Gill: किसी भी टीम के लिए कम्यूनिकेशन बेहद जरूरी है। जब एक-एक रन के लिए जद्दोजहद चल रही हो तो उस वक्त दो खिलाड़ियों के बीच ये सबसे अहम हो जाता है। शुक्रवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले वनडे मुकाबले में श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल के बीच ऐसी गफलत हुई कि टीम इंडिया को एक विकेट गंवाना पड़ा।

ये नजारा 25वें ओवर में देखने को मिला। भारत को मजबूत शुरुआत दिलाने वाले रुतुराज गायकवाड़ 71 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके थे। ऐसे में श्रेयस के कंधे पर शुभमन गिल के साथ मजबूत पार्टनरशिप की जिम्मेदारी आ गई। उन्होंने चौथी गेंद पर एक्स्ट्रा कवर की ओर एक रन चुराने की कोशिश की। वे बल्ला लगते ही भागे।

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: ‘चीता’ बन गए सूर्यकुमार यादव, बॉल पर झपटे और रॉकेट थ्रो से उड़ा डालीं गिल्लियां, देखें वीडियो

वहीं दूसरे छोर पर खड़े शुभमन गिल ने भी उन्हें कॉल कर अपनी क्रीज छोड़ दी। इसके बाद जब श्रेयस आधे रास्ते पहुंच गए, गिल ने उन्हें वापस लौटने का इशारा कर दिया। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और श्रेयस क्रीज पर पहुंच पाते, इससे पहले ही कैमरून ग्रीन के शानदार थ्रो के जरिए उनकी गिल्लियां बिखेर दी गईं। इस विकेट के बाद श्रेयस काफी निराश नजर आए। जबकि फैंस के बीच ये चर्चा का विषय बन गया कि इस रनआउट में किसकी गलती थी।

जब कमेंट्री रूम में अमित मिश्रा और सुरेश रैना से ये सवाल पूछा गया तो दोनों ने कहा कि श्रेयस को इतना रिस्की रन नहीं लेना चाहिए था। मिश्रा बोले- श्रेयस तुरंत भाग लिए, उन्होंने गिल को यस या नो का कोई चांस नहीं दिया। हालांकि रैना ने भी श्रेयस के इस रिस्की रन की कोई जरूरत नहीं बताई। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि नॉन स्ट्राइकर पर खड़े गिल को भी सही कम्यूनिकेशन करना चाहिए था।

ये भी पढ़ें: ICC WC 2023: पाकिस्तान में मची उथल-पुथल, मोहम्मद हफीज ने दिया इस्तीफा, इंजमाम भी PCB से नाराज

First published on: Sep 22, 2023 08:45 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें