Thursday, December 1, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

संन्यास लेने जा रहे हैं दिनेश कार्तिक? इस पोस्ट के बाद अटकलें शुरू

Dinesh Karthik ने खुलासा किया कि टी20 विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करना उनका 'सपना' था।

नई दिल्ली: टी 20 वर्ल्ड के बाद कई सीनियर खिलाड़ियों के संन्यास की खबरें तेज हो गई हैं। इसी क्रम में बुधवार को दिनेश कार्तिक ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट से सनसनी पैदा कर दी है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने में मदद करने के बाद दिनेश कार्तिक ने खुलासा किया कि टी20 विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करना उनका ‘सपना’ था। कार्तिक ने बुधवार को अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का संकेत दिया। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर की है, जिसमें उन्होंने अपने करियर के दौरान उनका समर्थन करने वाले सभी का शुक्रिया अदा किया है।

अभी पढ़ें – क्या हार्दिक पांड्या को बनाना चाहिए भारत का अगला कप्तान ? जानें Dinesh Karthik का क्या है जवाब

विश्व कप खेलने के लिए कड़ी मेहनत की

कार्तिक ने लिखा- ‘भारत के लिए टी20 विश्व कप खेलने के लक्ष्य के लिए कड़ी मेहनत की और ऐसा करना गर्व की अनुभूति थी। मेरे सभी साथी खिलाड़ियों, कोचों, दोस्तों और सबसे महत्वपूर्ण रूप से समर्थन के लिए प्रशंसकों #DreamsDoComeTrue का धन्यवाद।

ऑस्ट्रेलिया दौरे का मोंटाज

उन्होंने अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे का एक वीडियो मोंटाज शेयर किया है। वीडियो में कार्तिक के साथियों और परिवार के सदस्यों को भी दिखाया गया है। रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम में शामिल कार्तिक को इस वर्ल्ड कप में कई मैचों में जगह दी गई, लेकिन वे खास प्रदर्शन नहीं कर सके। भारतीय टीम प्रबंधन ने फिनिशर के रूप में कार्तिक की भूमिका पर भरोसा किया था और उन्हें ऋषभ पंत से पहले पहले 11 में चुना था। इंग्लैंड से हारने के बाद टीम इंडिया का टी20 विश्व कप का सफर सेमीफाइनल में समाप्त हो गया था।

अभी पढ़ें बांग्लादेश दौरे के लिए इंडिया A टीम का ऐलान, अभिमन्यु ईश्वरन बने कप्तान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

टी 20 वर्ल्ड कप में फ्लॉप रहे थे दिनेश कार्तिक

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर टी-20 विश्व कप के शुरुआती मुकाबले में कार्तिक पाकिस्तान के खिलाफ केवल एक रन ही बना सके। 37 वर्षीय कार्तिक के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिर्फ छह रन पर आउट होने के बाद उनके प्रदर्शन में कोई बदलाव नहीं आया। कार्तिक ने अपना आखिरी टी20 वर्ल्ड कप मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला था और उस मुकाबले में वह सिर्फ सात रन ही बना पाए थे।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -