Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

AUS vs AFG: आज का मैच लिखेगा सेमीफाइनल का समीकरण, फिर उलटफेर को तैयार अफगानिस्तान

AUS vs AFG: सेमीफाइनल के दृष्टिकोण से आज का मुकाबला काफी अहम होने वाला है। आज का मुकाबला जीतते ही ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगा।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Nov 7, 2023 08:22
Share :
AUS vs AFG Match in Mumbai Wankhede Stadium Semifinal ODI WorlD cup 2023
ऑस्ट्रेलिया बनाम अफगानिस्तान।

AFG vs AUS ODI World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया बनाम अफगानिस्तान के बीच आईसीसी विश्व कप 2023 का 39वां मुकाबला खेला जाएगा। सेमीफाइनल के दृष्टिकोण से यह मुकाबला काफी अहम होने वाला है। ऑस्ट्रेलिया आज का मुकाबला अपने नाम कर आसानी के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगा। दूसरी ओर अगर अफगानिस्तान आज का मैच जीत जाता है, तो उसके लिए भी सेमीफाइनल में पहुंचने की राह काफी आसान हो जाएगी, ऐसे में आज का मैच काफी अहम और रोमांचक होने वाला है।

विजयरथ पर सवार दोनों टीमें

यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि दोनों ही टीमें लगातार जीत के रथ पर सवार है। एक और ऑस्ट्रेलिया लगातार 5 मुकाबले जीत चुका है, दूसरी ओर अफगानिस्तान भी लगातार 3 मुकाबले अपने नाम कर आज ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त देने के लिए तैयार है। ऐसे में यह देखने वाली बात होगी कि आज कौन बाजी मारता है। अगर अफगानिस्तान आज का मैच जीत जाता है, तो वह आसानी से अगला मुकाबला भी अपने नाम कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगा।

ये भी पढ़ें:- AUS vs AFG: सचिन ने अफगानिस्तान को दिया जीत का गुरु मंत्र, ऑस्ट्रेलिया का बिगाड़ सकते हैं समीकरण, Watch Video

अफगानिस्तान के लिए समीकरण

बता दें कि अफगानिस्तान इस विश्व कप अभी तक खेले गए कुल 7 मैच में से 4 मैच अपने नाम कर चुका है और सेमीफाइनल में चौथे पोजीशन के लिए सबसे मजबूत दावेदारी पेश कर रहा है। अगर अफगानिस्तान आज ऑस्ट्रेलिया को हरा देता है और अगला मुकाबला भी साउथ अफ्रीका को हरा देता है, तो बिना किसी रुकावट के सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। दूसरी ओर अगर अफगानिस्तान आज हार जाता है, तो भी वह सेमीफाइनल की रेस से बाहर नहीं होगा, लेकिन उसे क्वालीफाई करने के लिए दूसरी टीम पर आश्रित रहना होगा।

ये भी पढ़ें:- Champions Trophy 2025: बांग्लादेश से मिली हार श्रीलंका को पड़ सकती है भारी, चैंपियंस ट्रॉफी से विश्व विजेता होंगे बाहर!

ऑस्ट्रेलिया का कमबैक

शुरुआती दोनों मुकाबले हारने के बाद ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया का जादू इस विश्व कप नहीं चल सकेगा और विश्व कप से बाहर हो जाएगा, लेकिन एक बार ऑस्ट्रेलिया ने जीतना शुरू किया, तो रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। ऑस्ट्रेलिया लगातार 5 मुकाबले अपने नाम कर सेमीफाइनल के द्वार पर खड़ा है।

First published on: Nov 07, 2023 08:22 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें