Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

VIDEO: नहीं देखी होगी ऐसी ‘मैजिक बॉल’, जो रूट के उड़े होश, Todd Murphy ने बिखेर दी गिल्लियां

Ashes Series 2023: एशेज सीरीज का आखिरी मुकाबला द ओवल में चल रहा है। सीरीज के इस अहम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर टॉड मर्फी ने एक कमाल की गेंद डाली, जिस पर जो रूट चारों खाने चित हो गए। रूट 91 रन पर खेल रहे थे तभी ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने मर्फी […]

Edited By : Bhoopendra Rai | Updated: Feb 15, 2024 18:59
Share :
Joe Root Clean Boweld by Todd Murphy

Ashes Series 2023: एशेज सीरीज का आखिरी मुकाबला द ओवल में चल रहा है। सीरीज के इस अहम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर टॉड मर्फी ने एक कमाल की गेंद डाली, जिस पर जो रूट चारों खाने चित हो गए। रूट 91 रन पर खेल रहे थे तभी ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने मर्फी को गेंद थमाई और उन्होंने रूट का खेल खत्म कर दिया।

टॉड मर्फी ने ऐसे किया रूट का शिकार

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के लिए तीसरे दिन के तीसरे सेशलन में टॉड मर्फी 66वां ओवर लेकर आए थे। इस ओवर की तीसरी गेंद पड़कर अंदर आई और सीधा स्टंप में घुस गई। ये बॉल कॉफी नीची रही, जिससे बल्लेबाज पूरा जोर लगाने के बाद भी डिफेंड नहीं कर पाया और क्लीन बोल्ड हो गया। जो रूट को उम्मीद नहीं थी कि गेंद पड़कर अंदर आएगी और गिल्लियां बिखेर देगी।

रूट ने लगाए 11 चौके और 1 छक्का

जो रूट ने आखिरी टेस्ट की दूसरी पारी में 106 गेंद पर 91 रन बनाए। वह वनडे स्टाइल में बैटिंग कर रहे थे। पहली गेंद से रूट ने विस्फोटक रवैया अपनाया था। उन्होंने अपनी इस अहम पारी में 11 चौके और 1 तूफानी छक्का भी ठोका। रूट शतक बनाने के बेहद करीब आ गए थे और 9 रन से चूक गए।

टॉड मर्फी ने चटकाए 2 विकेट

ऑस्ट्रेलिया के लिए स्पिनर टॉड मर्फी ने 19 ओवर डाले और 2 विकेट निकाले हैं। खबर लिखे जाने तक मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा 3 शिकार किए। जोश हेजलवुड और पैट कमिंस के लिए 1-1 विकेट मिला है।

आखिरी टेस्ट का लाइव स्कोर

अगर मैच की बात करें तो पहली पारी में 283 रनों के बाद इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 293 रनों पर रोक दिया था। अब दूसरी पारी में इंग्लिश टीम ने खबर खिले जाने तक 6 विकेट खोकर 364 रन बना लिए हैं। क्रीज पर मोईन अली 23 जबकि मार्क वुड 0 रन बनाकर नाबाद हैं। इस मुकाबले में 353 रनों से आगे है।

(Valium)

First published on: Jul 29, 2023 10:38 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें