Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

‘बुमराह-शमी हमेशा के लिए नहीं खेलेंगे …’, रोहित शर्मा ने बताया अपना प्लान

नई दिल्ली: इस साल की शुरुआत से भारत ने अपने सीमित ओवरों की टीमों के साथ काफी प्रयोग किए हैं। इससे मैचों के परिणाम पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा है क्योंकि भारत ने अपने अधिकांश सफेद गेंद के असाइनमेंट में काफी जीत हासिल की है। भारत अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमा रहा है। जिम्बाब्वे दौरे पर टीम के कई स्टार खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी इस दौरे पर नहीं है। युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है।

‘हमेशा नहीं होंगे बुमराह-शमी’

रोहित शर्मा ने कहा कि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे स्टार पेसर हमेशा के लिए नहीं रहने वाले हैं इसलिए युवाओं को मौका देना महत्वपूर्ण है ताकि वे जरूरत पड़ने पर अपने जूते भर सकें।

रोहित ने कहा कि बुमराह और मोहम्मद शमी और ये सभी लोग हमेशा के लिए भारतीय टीम के साथ नहीं रहेंगे, इसलिए आपको अन्य लोगों को तैयार करने की कोशिश करनी होगी। मैंने और राहुल भाई ने इस बारे में बात की कि हम अपनी बेंच स्ट्रेंथ कैसे बनाने जा रहे हैं क्योंकि यह जा रहा है चोट के कारकों और हर चीज को देखते हुए हम जितनी क्रिकेट खेलते हैं, उसे देखते हुए बहुत महत्वपूर्ण हैं।

भारत के लिए इस साल सात कप्तान कप्तानी कर चुके हैं। रोहित और विराट कोहली, बुमराह, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या जैसे अन्य प्रथम-एकादश क्रिकेटरों को अक्सर आराम दिया गया है। उनमें से कोई भी भारत के जिम्बाब्वे के मौजूदा एकदिवसीय दौरे का हिस्सा नहीं है। रोहित ने कहा, वे एक या दो व्यक्तियों पर निर्भर नहीं रहना चाहते।

‘हम एक या दो प्लेयर पर निर्भर नहीं रहना चाहते’

रोहित ने कहा कि हम कभी भी ऐसी टीम नहीं बनना चाहते जो एक या दो व्यक्तियों पर निर्भर हो। हम ऐसी टीम बनना चाहते हैं जहां हर कोई योगदान दे सके और टीम को अपने दम पर जीतने में मदद कर सके। हम उस तरह की टीम बनना चाहते हैं और इसलिए हम युवाओं को अधिक से अधिक अवसर देना चाहते हैं और निश्चित रूप से आपके पास वरिष्ठ खिलाड़ी हैं। वे अच्छी मदद कर सकते हैं।

इस साल के अंत में टी20 विश्व कप के लिए भारत की टीम के बारे में पूछे जाने पर सलामी बल्लेबाज ने कहा कि 80-90% भारत की टीम पक्की है, लेकिन कुछ बदलाव हो सकते हैं।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -