Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

ATP Finals 2022: फाइनल में पहुंचे जोकोविच, बना दिया बड़ा रिकॉर्ड

ATP Finals 2022: Novak Djokovic ने केवल दो घंटे के भीतर 7-6 (5), 7-6 (6) से जीत हासिल की। उन्होंने अब 25 वर्षीय फ्रिट्ज के खिलाफ अपने सभी छह मुकाबलों में जीत हासिल की है।

नई दिल्ली: टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने शनिवार को संयुक्त राज्य अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज को हराकर एटीपी फाइनल्स के फाइनल में जगह बना ली। सीजन-एंडिंग टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचकर उन्होंने छठे एटीपी फाइनल खिताब के लिए अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा। जोकोविच ने केवल दो घंटे के भीतर 7-6 (5), 7-6 (6) से जीत हासिल की। उन्होंने अब 25 वर्षीय फ्रिट्ज के खिलाफ अपने सभी छह मुकाबलों में जीत हासिल की है।

जोकोविच ने आठवीं बार प्रतियोगिता के फाइनल में स्थान पक्का किया है। इसके साथ ही वह इस टूर्नामेंट के फाइनल में तीन अलग-अलग दशकों में पहुंचने वाले इकलौते खिलाड़ी भी बन गए हैं।

कैस्पर रूड या एंड्री रुबलेव से भिड़ेंगे

जोकोविच रविवार के फाइनल में या तो तीसरी वरीयता प्राप्त कैस्पर रूड या एंड्री रुबलेव से भिड़ेंगे। वह 2015 के बाद से इवेंट में अपना पहला खिताब जीतने का प्रयास करेंगे। ये खिताब जीतते ही वह रोजर फेडरर के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। जोकोविच को अपने अंतिम ग्रुप मैच में डेनियल मेदवेदेव पर तीन घंटे की मशक्कत के बाद जीत हासिल की।

संघर्ष करना पड़ा

जोकोविच ने कहा, ”मुझे जीवित रहने के लिए संघर्ष करना पड़ा। मैं आज बहुत सहज महसूस नहीं कर रहा था। मुझे पता था कि मेदवेदेव के खिलाफ कल के मैच के बाद फ्रिट्ज के खिलाफ गतिशीलता की जरूरत है। उसे खोजने में मुझे कुछ समय लगेगा।” उन्होंने आगे कहा- “मैं इस पर काबू पाकर बहुत खुश हूं क्योंकि मुझे नहीं लगता कि यह टेनिस के साथ मेरे सबसे अच्छे दिनों में से एक था, लेकिन मैं वहां टिकने में कामयाब रहा।”

4,740,300 डॉलर की पेशकश

जोकोविच ने कहा, “मुझे बहुत धैर्य रखना पड़ा, मैंने दूसरे सेट की शुरुआत अच्छी नहीं की, लेकिन मैं 5-4 पर उसकी सर्विस तोड़ने में कामयाब रहा। “उन पलों में मुझे एक और गियर मिल गया और मैं अपनी हिम्मत को थामने में कामयाब रहा। उसे टाईब्रेक में एक और शॉट खेलने के लिए मजबूर कर दिया।” जोकोविच रविवार को टेनिस इतिहास में सबसे बड़ा इनाम भी पाक सकते हैं। एटीपी फाइनल ट्रॉफी का दावा करने के लिए $ 4,740,300 की पेशकश की गई है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -