---विज्ञापन---

T20 WC 2024 से पहले USA ने भरी हुंकार, बांग्लादेश को हराकर रच दिया इतिहास

United States vs Bangladesh 1st T20I: यूएसए ने बांग्लादेश को पहले टी20 मैच में 5 विकेट से हराया। बांग्लादेश पर ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद यूएसए ने विश्व कप से पहले सभी टीमों को संकेत दे दिए है कि उसको हल्के में ना ले।

Edited By : Vishal Pundir | Updated: May 22, 2024 06:31
Share :
T20 WC 2024 use vs ban 1st T20I United States won by 5 wickets
T20 WC 2024 use vs ban 1st T20I United States won by 5 wickets

United States vs Bangladesh 1st T20I: टी20 विश्व कप 2024 से पहले बांग्लादेश की टीम यूएसए के दौरे पर है। जहां दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच 21 मई को खेला गया। जिसमें बांग्लादेश की करारी हार हुई। बांग्लादेश टीम के मुकाबले वैसे तो यूएसए को थोड़ा कमजोर माना जाता है लेकिन टी20 विश्व कप से पहले बांग्लादेश को हराकर यूएसए ने संकेत दे दिए है कि इस बार आगामी विश्व कप में वे बड़ी-बड़ी टीमों को टक्कर देने वाली है।

टी20 इंटरनेशनल में पहली बार हराया

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में यूएस ने बांग्लादेश को हराकर इतिहास रच दिया है। यूएसए की बांग्लादेश पर ये पहली जीत है। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ये दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने है। पहले ही मैच में यूएसए ने जीत के साथ खाता खोला है। वहीं बांग्लादेश की हार के बाद टीम का सोशल मीडिया पर काफी मजाक भी उड़ रहा है।

ये भी पढ़ें:- KKR vs SRH: वेंकटेश और श्रेयस, दोनों ‘अय्यर’ के बीच क्या है अंतर? कप्तान ने खोला राज

इतना ही नहीं मैच में हार बांग्लादेश को मिली लेकिन सोशल मीडिया पर लोग मजाक पाकिस्तान टीम का बना रहे हैं। कुछ सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि यूएसए से अब पाकिस्तान को भी डरना चाहिए। दोनों टीमों की इंटरनेशनल टी20 रैंकिंग की बात करे तो यूएसए 19वें और बांग्लादेश 9वें नंबर पर है लेकिन मैच के दौरान इसका उलटा ही देखने को मिला।

ऐसा रहा मैच का हाल

इस मैच में यूएसए ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 153 रन बना पाई थी। बांग्लादेश की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए तौहीद हिरदॉय ने सबसे ज्यादा 58 रनों की पारी खेली। वहीं यूएसए की तरफ से गेंदबाजी करते हुए स्टीवन टेलर ने 3 ओवर में 9 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

इसके बाद 154 रनों के लक्ष्य को यूएसए ने 19.3 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। यूएसए की तरफ से कोरी एंडरसन ने 34 और हरमीत सिंह ने 33 रनों की पारी खेली। इस मैच में हरमीत सिंह को शानदार प्रदर्शन करने के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। इस जीत के साथ यूएसए ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

ये भी पढ़ें:- KKR vs SRH: सुरेश रैना हूं, शाहिद अफरीदी नहीं…रैना ने पाकिस्तान के दिग्गज पर कसा तंज

ये भी पढ़ें:- KKR vs SRH: श्रेयस अय्यर ने रचा इतिहास, बने ऐसा करने वाले दुनिया के पहले कप्तान

First published on: May 22, 2024 06:31 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें