Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

Weather Forecast: कश्मीर-हिमाचल में बर्फबारी, उत्तर-पश्चिमी राज्यों में बारिश; कैसा रहेगा मौसम का हाल

IMD Weather Forecast: इस समय पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है और मैदानी इलाकों में हल्की बारिश। जानिए आईएमडी के अनुसार आगे मौसम कैसा रहने वाला है।

Edited By : Gaurav Pandey | Updated: Feb 2, 2024 20:02
Share :
A train on a snow-covered railway track in Anantnag
A train on a snow-covered railway track in Anantnag (ANI)

IMD Weather Forecast : बीते कुछ दिनों में पहाड़ों पर बर्फबारी और मैदानी इलाकों में छिटपुट बारिश देखी गई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को कहा कि 3 से 5 फरवरी तक उत्तर-पश्चिमी भारत में बारिश का नया दौर शुरू हो सकता है। शुक्रवार की सुबह उत्तर भारत के कई राज्यों में घने से बहुत कोहरा देखा गया। पढ़िए देश के अलग-अलग हिस्सों में आने वाले दिनों में मौसम कैसा रहने की संभावना है।

कई जगह गिरे ओले, पहाड़ों पर बर्फ

आज यानी शुक्रवार के मौसम की बात करें तो पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों और उत्तरी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में घने से बहुत घना कोहरा रहा। जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर ओले गिरे।

वहीं, उत्तराखंड में ग्राउंड फ्रॉस्ट यानी पाला देखा गया। हिमाचल प्रदेश व उत्तराखंड के अधिकांश स्थानों और अरुणाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर व लद्दाख के कई स्थानों पर हल्की बारिश या बर्फबारी हुई। हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के चलते सैकड़ों सड़कें बंद पड़ी हैं। ऐसी ही स्थिति कश्मीर में भी है।

आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने बताया कि 3 फरवरी यानी शनिवार को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में सुबह के समय घने से बहुत घना कोहरा रहने की संभावना है। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में 4 फरवरी को अलग-अलग जगहों भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

साथ ही, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड, चंडीगढ़, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में 5 और 6 फरवरी को छिटपुट ओले गिरने की संभावना है। वहीं, आईएमडी ने पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में 3 और 4 फरवरी को कुछ ऐसा ही मौसम रहने की संभावना जताई है।

ये भी पढ़ें: जगद्गुरु रामभद्राचार्य की तबीयत अचानक बिगड़ी

ये भी पढ़ें: अयोध्या के लिए आठ शहरों से उड़ेंगी नई फ्लाइट्स

ये भी पढ़ें: दुकान में EVM मशीन मिलने का सच आया सामने

First published on: Feb 02, 2024 08:02 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें