Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Areez Khambatta: रसना के फाउंडर अरिज पिरोजशॉ खंबाटा का निधन, 85 साल की उम्र में आखिरी सांस ली

Areez Khambatta: अरिज पिरोजशॉ खंबाटा का अहमदाबाद में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वे लंबी बीमारी से जूझ रहे रहे थे। 19 नवंबर को उन्होंने अंतिम सांस ली। 

Areez Khambatta: रसना के फाउंडर अरिज पिरोजशॉ खंबाटा का 85 साल की उम्र में निधन हो गया। कंपनी की ओर से सोमवार को बताया गया कि कहा कि अरिज पिरोजशॉ खंबाटा का अहमदाबाद में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वे लंबी बीमारी से जूझ रहे रहे थे। 19 नवंबर को उन्होंने अंतिम सांस ली।

दशकों पहले उनके पिता फिरोजा खंबाटा ने एक मामूली रूप से कारोबार शुरू किया था। इसके बाद रसना एक बड़ा ब्रांड बन गया। आज 60 से अधिक देशों में रसना की मौजूदगी है।

अभी पढ़ें Healthy Drink: चेहरे की रंगत को सुधार देता है 1 गिलास टमाटर का जूस, इस विधि से बनाकर पीएं

 

कहा जाता है कि 1970 के दशक में सॉफ्ट ड्रिंक उत्पादों के विकल्प के रूप में रसना के किफायती पैक बजाार में आए। आज पूरे भारत में 18 लाख रिटेल आउटलेट्स पर रसना बेचा जाता है। ये अब दुनिया का सबसे बड़ा जेंटल ड्रिंक फोकस प्रोड्यूसर है। 80 और 90 के दशक में आई लव यू रसना वाला कंपनी का कैंपेन अभी भी लोगों के मन में गूंजता है।

अभी पढ़ें Winter Health Care: बहती नाक को तुरंत रोक देगा ये गर्मागर्म सूप, इस विधि से बनाकर पीएं

रसना ने जीते कई अवॉर्ड

रसना ने द इंटरनेशनल टेस्ट एंड क्वालिटी इंस्टीट्यूट, बेल्जियम कान्स लायंस लंदन द्वारा स्थापित प्रतिष्ठित सुपीरियर टेस्ट अवार्ड 2008, मोंडे सेलेक्शन अवार्ड, मास्टर ब्रांड द वर्ल्ड ब्रांड कांग्रेस अवार्ड और ITQI सुपीरियर टेस्ट एंड क्वालिटी अवार्ड सहित कई पुरस्कार जीते।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -