Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

दिल्ली: आजादी के अमृत महोत्सव का प्रचार करने निकली बाइक रैली, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिखाई हरी झंडी

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी स्थित मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम से ‘फ्रीडम राइडर बाइकर रैली’ को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी और निसिथ प्रमाणिक भी वहां मौजूद थे। अभी पढ़ें – Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने क्या कहा, जब उनसे पूछा गया कि क्या […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Sep 10, 2022 12:31
Share :

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी स्थित मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम से ‘फ्रीडम राइडर बाइकर रैली’ को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी और निसिथ प्रमाणिक भी वहां मौजूद थे।

अभी पढ़ें Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने क्या कहा, जब उनसे पूछा गया कि क्या वे कांग्रेस के अध्यक्ष बनेंगे?

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज ‘फिट इंडिया फ्रीडम राइडर बाइकर रैली’ को झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि 75 बाइक पर 120 राइडर जिनमें 10 महिलाएं भी शामिल हैं, 75 दिन के भ्रमण के लिए निकले हैं जो 6 अंतरराष्ट्रीय सीमाओं सहित 34 राज्य को छुएंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि यह रैली 250 से ज़्यादा जिलों का भ्रमण करेगी। रैली 75 दिनों में 18,000 किलोमीटर का सफर करके देश के 75 महत्वपूर्ण स्थान पर आज़ादी के अमृत महोत्सव का प्रचार करेगी और वापस दिल्ली लौटेगी। बता दें कि दिल्ली से रवाना होने वाले इस बाइक रैली का समापन दिल्ली में ही 24 नवंबर को होगा।

अभी पढ़ें MP: शर्मनाक! 17 साल की दुष्कर्म पीड़िता को थाने में दो दिन तक बैठाया, मारपीट और केस वापस लेने का दबाव भी बनाया

कहा जा रहा है कि इतनी बड़ी संख्या में भारतीय बाइक राइडर्स ने दुनिया में कभी भी 18000+ किमी की लंबी दूरी की यात्रा नहीं की है। भारत के सभी अलग-अलग राज्यों के राइडर्स इस बाइक रैली में शामिल हैं।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

First published on: Sep 09, 2022 10:32 AM
संबंधित खबरें