Thursday, September 29, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

यूपी के इस शहर में टमाटर की कीमतों ने हिलाया बजट, जेब पर बढ़ गया बोझ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक सप्ताह पहले टमाटर की कीमत 30-40 रुपये प्रति किलो के बीच थी, जो अब बढ़कर 80 रुपये प्रति किलो हो गई है। दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, करीब तीन महीने पहले इसी शहर में टमाटर की कीमत चौंका देने वाली 100 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई थी, लेकिन बाद में इसमें गिरावट आई। आम लोगों की परेशानी एक बार फिर से बढ़ गई है।

अभी पढ़ें इस एयरलाइन के पायलटों की बढ़ने जा रही है सैलरी, 20 फीसदी का होगा इजाफा, जानें- क्या है कारण

रिपोर्ट में उन अन्य सब्जियों का भी जिक्र है जो हाल के दिनों में शहर में महंगी हो गई हैं। शिमला मिर्च जहां 80 रुपये किलो बिक रही है, वहीं बैगन 40 रुपये किलो बिक रहा है, प्याज 25 रुपये किलो बिक रहे हैं और फूलगोभी 40-50 रुपये किलो बिक रही है। फलों की कीमतें भी बढ़ गई हैं। उदाहरण के लिए, रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि सेब 100 रुपये प्रति किलो ग्राम पर बेचा जा रहा है।

इसी तरह, भारतीय रसोई में सबसे अधिक इस्तेमाल की जाने वाली दाल की विभिन्न प्रकार की कीमतों में भी वृद्धि हुई है। प्रयागराज में, रिपोर्ट के अनुसार, लगभग एक महीने पहले अरहर की दाल 100 रुपये से 105 रुपये प्रति किलो के बीच बेची जा रही थी, लेकिन वर्तमान में, यह 115 रुपये से 120 रुपये के बीच मूल्य सीमा पर बेची जा रही है। कीमतें चना दाल, उड़द दाल, मसूर दाल की भी काफी बढ़ी हैं।

अभी पढ़ें 7th Pay commission: हो गया तय, अगले महीने से केंद्रीय कर्मचारियों को इस दर से मिलेगा डीए!

सिर्फ बात प्रयागराज की ही नहीं

यह मूल्य वृद्धि प्रयागराज में ही नहीं है। यह कई अन्य भारतीय शहरों में भी देखने को मिल रहा है। बेंगलुरु में, द हिंदू में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, कई खुदरा स्टोरों पर धनिया का एक गुच्छा 80-90 रुपये तक पहुंच गया, एक सप्ताह में बीन्स की कीमत 30 रुपये से 80 रुपये तक लगभग तीन गुना हो गई। बता दें कि रसोई गैस, तेल और ईंधन की कीमतों में लगातार वृद्धि से स्थिति और खराब हो रही है।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -