Monday, November 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Government Employees: सरकारी कर्मचारियों को झटका! अब इन अधिकारियों को नहीं मिलेंगे ‘विशेष भत्ते, इन्सेन्टिव्स’

नई दिल्ली: केंद्र ने उत्तर पूर्वी क्षेत्रों में कार्यरत IAS, IPS और IFoS अधिकारियों को दिए गए इन्सेन्टिव्स और विशेष भत्ते को तत्काल प्रभाव से खत्म कर दिया है। अखिल भारतीय सेवाओं के उत्तर-पूर्वी कैडर के अधिकारियों से सुविधाओं को वापस लिया गया है। इस बारे में एक सरकारी आदेश जारी किया गया है। सरकार ने 10 फरवरी, 2009 को इस विशेष अनुदान के लिए एक आदेश जारी किया था, जिसे ‘अखिल भारतीय सेवाओं के उत्तर-पूर्व कैडर से संबंधित अधिकारियों के लिए विशेष भत्ता’ कहा जाता है। हालांकि, अब इन्हें यह सुविधा नहीं मिलेगी।

अभी पढ़ें क्या आपका भी पोस्ट ऑफिस में है खाता? जान लें इन नियमों को नहीं तो हो सकता है नुकसान!

तीन अखिल भारतीय सेवाएं (एआईएस) हैं – भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) और भारतीय वन सेवा (आईएफओएस)। इन सेवाओं के अधिकारी कैडर में काम करते हैं जो कि राज्य/राज्य या राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों का समूह है।

कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) ने 23 सितंबर, 2022 को एक संक्षिप्त आदेश में कहा कि सरकार ने उत्तर पूर्वी क्षेत्र में काम कर रहे एआईएस अधिकारियों को दिए जा रहे विभिन्न प्रोत्साहनों / विशेष भत्तों की समीक्षा के बाद वापस लेने का फैसला किया है।

अभी पढ़ें Calories बर्न करें और पाएं 1 महीने का बोनस, इस कंपनी ने कर्मचारियों को दिया फिटनेस चैलेंज

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि उत्तर पूर्वी राज्यों (जिन्हें कठिन क्षेत्रों में पोस्टिंग माना जाता है) में कानून और व्यवस्था की स्थिति में सुधार सरकार के लाभों को वापस लेने के संभावित कारणों में से एक है। उन्होंने कहा कि इस हालिया उपाय से सरकारी खजाने को भी कुछ पैसे की बचत होगी।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -