Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Best FD: भारत में सबसे बेहतरीन 5 साल की फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम पेश कर रहे हैं ये 6 बैंक

नई दिल्ली: निवेशकों के लिए कई तरह की फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) जो 5 साल के लिए उच्च ब्याज दर की पेशकश करती हैं, बाजार में उपलब्ध हैं। हालांकि टैक्स सेविंग प्लान आमतौर पर 5 साल की फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम में शामिल होते हैं, लेकिन इस अवधि में अन्य FD विकल्प भी उपलब्ध हैं। यस बैंक के पास सबसे अधिक कमाई करने वाला FD विकल्प है, जो पांच साल की अवधि के लिए 6.50 प्रतिशत प्रति वर्ष की दर से ब्याज देता है।

अभी पढ़ें Popular Cars Sales India Report 2022: कार खरीदने से पहले जरूर देखें ये लिस्ट, जानें किस कंपनी को मिला है सबसे ज्यादा रेसपॉन्स 

1. State Bank Of India (SBI)

5 साल की निवेश अवधि के लिए, एसबीआई सामान्य फिक्स्ड डिपॉजिट के सभी धारकों को ब्याज में 5.50 प्रतिशत प्रति वर्ष का भुगतान करता है। वरिष्ठ नागरिक इस अवधि के लिए प्रति वर्ष 6.30 प्रतिशत की दर से ब्याज लेते हैं।

2. Axis Bank

भारत के अन्य प्रसिद्ध और प्रतिष्ठित बैंकों में से एक एक्सिस बैंक 5 साल की फिक्स्ड डिपॉजिट के लिए 5.75 प्रतिशत प्रति वर्ष की ब्याज दर देता है। वृद्ध नागरिकों के लिए, 5 साल की निवेश अवधि में 6.50 प्रतिशत वार्षिक ब्याज दर दी जाती है।

3. Yes Bank

यस बैंक आम जनता के लिए पांच साल की शर्तों के लिए 6.50 प्रतिशत की वार्षिक ब्याज दर के साथ फिक्स्ड डिपॉजिट की पेशकश कर रहा है। यस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को सालाना 7.25 फीसदी की दर से भुगतान करेगा। निवेशकों के पास मानक फिक्स्ड डिपॉजिट और पांच साल की कर-मुक्त FD के बीच एक विकल्प है। दोनों FD के लिए ब्याज दर समान है। ब्याज का भुगतान मासिक या त्रैमासिक रूप से किया जाएगा।

4. Citibank

सिटी बैंक पांच साल की अवधि में किए गए निवेश के लिए प्रति वर्ष 3.50 प्रतिशत की ब्याज दर के साथ फिक्स्ड डिपॉजिट प्रदान करता है। सिटी बैंक वृद्ध लोगों को 4.00 प्रतिशत प्रति वर्ष की दर से ब्याज देगा। निवेश की गई राशि 2 करोड़ रुपये के दरों के अधीन हैं। बैंक टैक्स सेविंग टर्म डिपॉजिट प्लान भी प्रदान करता है।

अभी पढ़ें Adani Green Energy के शेयरों में चार दिनों में 11% से अधिक की बढ़ोतरी, जानिए क्या रही वजह

5. HDFC Bank

एचडीएफसी बैंक के साथ पांच साल की अवधि के लिए खोले गए फिक्स्ड डिपॉजिट पर वापसी की दर 5.70 प्रतिशत प्रति वर्ष है। बैंक वरिष्ठ नागरिकों को प्रति वर्ष 6.20 प्रतिशत की ब्याज दर प्रदान करता है।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -