Monday, September 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Hyundai Venue N Line: ग्राहकों का टूटा दिल, कंपनी ने कार को लेकर कर दी ऐसी घोषणा

लोकिप्रय कार निर्माता कंपनी Hyundai Motors ने बीते मंगलवार अपनी हुंडई Venue के एन लाइन (N-Line) वेरिएंट को लॉन्च किया था।

Hyundai Venue N Line: लोकिप्रय कार निर्माता कंपनी Hyundai Motors ने बीते मंगलवार अपनी हुंडई Venue के एन लाइन (N-Line) वेरिएंट को लॉन्च किया था। इस कार को दो मॉडल्स N6 और N8 में लॉन्च किया गया था।

बाजार में Venue N Line की लोकप्रियता इस बात से समझी जा सकती है कि इसकी लॉन्चिंग के साथ ही इसे एक लाख से ज्यादा बुकिंग्स मिली थी। लेकिन अब कुछ खबरें ऐसी भी आ रही हैं, जो ग्राहकों के एक वर्ग को निराश कर सकती हैं।

दरअसल बीते कुछ दिनों से यह IMT और DCT गियरबॉक्स से जुड़े असमंजस के चलते चर्चाओं में थी जिस पर अब कंपनी ने चुप्पी तोड़ी है।

अभी पढ़ें अगस्त में इन Two Wheelers ने बनाई भारतीय बाजार में अपनी जगह! ये है लिस्ट

क्या है पूरा मामला?

कंपनी द्वारा जब वेन्यू एन लाइन का टीज़र जारी किआ गया था। तब से लोगों ने आस लगाई हुए थी कि कंपनी I20 N-LINE की तरह VENUE N -LINE में भी दोनों ट्रांसमिशंस ऑप्शन ऑफर करेगी। परन्तु जब कंपनी ने कार को लॉन्च किया तब सिर्फ DCT को फीचर किया गया।

इस बात से उन ग्राहकों को झटका लगा है जो इस कार का IMT वेरिएंट खरीदने का मन बना रहे थे। ये ग्राहक वेन्यू एन लाइन की लॉन्चिंग के बाद से ही लगातार कंपनी के सोशल मीडिया हैंडल्स पर IMT गियरबॉक्स के विकल्प की भी डिमांड कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें – Citroen C5 Aircross facelift: जल्द सड़कों पर दौड़ेगी सिट्रॉएन की नए डिजाइन वाली ये कार, जानें कीमत

कंपनी का क्या कहना है ?

कंपनी ने अब सोशल मीडिया हैंडल्स पर ग्राहकों की मांग को देखते हुए चुप्पी तोड़ी है है। कंपनी का कहना है कि उसने यह निर्णय i20 N लाइन के DCT ट्रिम्स के लिए देखी गई प्रतिक्रिया के आधार पर लिया गया है। खबरों की मानें तो आई20 एनलाइन के आईएमटी वेरिएंट को बाज़ार से वैसा रेसपॉन्स नहीं मिला, जिसकी कि कंपनी को अपेक्षा थी।

हैचबैक और एसयूवी दोनों में एक समान 1-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन (120PS/172Nm) और 7 – SPEED DCT गियरबॉक्स दिया गया है। i20 N लाइन में सिक्स-स्पीड iMT भी है। एन लाइन मॉडल में स्तिफेड सस्पेंशन , एक भारी स्टीयरिंग व्हील, और स्पोटिएर एग्जॉस्ट मिलता है।

अभी पढ़ें – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ  पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -