Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

2023 Rashifal: आने वाले वर्ष में ये 3 राशियां खरीदेंगी खुद की प्रोपर्टी और कार, जानिए आपके भाग्य में क्या लिखा है

2023 Rashifal: ज्योतिषी एम.एस. लालपुरिया से जानिए कि नया वर्ष आपके लिए कैसा भाग्य लेकर आ रहा है। सभी राशियों का राशिफल यहां पढ़ें।

2023 Rashifal: नया वर्ष आने और पुराना वर्ष खत्म होने में एक महीने का ही समय रह गया है। सभी लोग जानना चाहते हैं कि आने वाला वर्ष 2023 उनके लिए कैसा रहेगा। ज्योतिषी एम.एस. लालपुरिया से जानिए कि नया वर्ष आपके लिए कैसा भाग्य लेकर आ रहा है।

सभी राशियों के लिए ऐसा रहेगा वर्ष 2023 का राशिफल (2023 Rashifal)

मेष राशिफल (Mesh Rashifal 2023)

जिन लोगों का नाम चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ से शुरू होता है, उन सभी की राशि मेष है। ऐसे लोगों के लिए आने वाला समय बहुत ही शानदार रहेगा। मंगल की वक्र गति मेष राशि वालों को वर्ष 2023 में जबरदस्त आर्थिक समृद्धि देगी। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा, वे उच्च शिक्षा के लिए विदेश जा सकते हैं। न्याय का ग्रह शनि 17 जनवरी को ग्यारहवें भाव में प्रवेश करेगा, उसके बाद से इस राशि के लोगों की लाइफ पूरी तरह बदल जाएगी, वे अपने जीवन में सामाजिक, आर्थिक और आध्यात्मिक रूप से तरक्की करेंगे।

यह भी पढ़ें: Mole on Face: होंठ का तिल कामुक और ललाट का तिल करोड़पति बनाता है

वृषभ राशि फल (Vrishabh Rashifal 2023)

इस राशि के लोगों का नाम ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो से शुरू होता है। ऐसे लोगों के लिए बारहवां राहु आए दिन नित नई परेशानियां खड़ा करता रहेगा। उन्हें काम के लिए विदेश यात्राएं करनी पड़ सकती हैं, जिनसे अच्छा-खासा लाभ भी होगा। परन्तु राहु के कारण खर्चें अनियंत्रित हो जाएंगे और बाद में आर्थिक तंगी भी आ सकती है। 22 अप्रैल के बाद सूर्य और राहु की युति के चलते स्वास्थ्य खराब रह सकता है। इसलिए सावधान रहें। वर्ष 2023 के अंतिम दो महीने आपकी राशि के लिए बहुत ही शुभ रहेंगे और आपकी समस्याएं इस समयावधि में धीरे-धीरे कम होने लगेंगी।

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal 2023)

मिथुन राशि के जातकों का नाम का, की, कू, ड, छा, के, को, हा से शुरू होता है। वर्ष 2023 के राशिफल (Rashifal 2023) के अनुसार इस वर्ष जनवरी में इस राशि से शनि की ढैय्या हट जाएगी, उसके बाद इनका अच्छा समय शुरू हो जाएगा। अप्रैल माह में गुरु ग्यारहवें घर में आएगा जिसके कारण एकदम से आर्थिक रूप से समृद्धि आएगी। परन्तु उस समय धैर्य रखें, सावधान रहें अन्यथा सौभाग्य दुर्भाग्य में भी बदल सकता है।

कर्क राशि (Kark Rashifal 2023)

ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो से जिनका नाम शुरू होता है, उनकी राशि कर्क मानी जाती है। इन्हें आने वाले वर्ष में प्रोपर्टी के धंधे में जबरदस्त ग्रोथ मिलेगी। इनकी जॉब या व्यापार बदलद सकता है। वर्ष 2023 इनके लिए स्वर्णिम काल सिद्ध होगा और ये अपनी सभी इच्छाएं आसानी से पूर्ण कर पाएंगे। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल बना हुआ है। वे प्रतियोगी परीक्षा में आसानी से सफलता प्राप्त कर लेंगे।

यह भी पढ़ें: December Rashifal 2022: इन 7 राशियों के लिए खुशखबरी लेकर आएगा दिसंबर, जानिए किसे क्या मिलेगा

सिंह राशि (Singh Rashifal 2023)

जिन लोगों का नाम मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे से शुरू होता है, वे सिंह राशि के जातक माने जाते हैं। जनवरी में शनि आपके छठे भाव में आकर शत्रु हंता योग बनाएंगे। इस योग के चलते आपके शत्रु बुरी तरह परास्त होंगे। गुरु भी अनुकूल होकर उच्च आध्यात्मिक व सामाजिक स्थिति प्रदान करेंगी। इसी तरह सूर्य की अनुकूलता के कारण आय के नए स्रोत बनेंगे। इस वर्ष कोई नया प्रोजेक्ट शुरु कर सकते हैं जो आपको लंबे समय तक अच्छा मुनाफा देता रहेगा।

कन्या राशि (Kanya Rashifal 2023)

इस राशि के लोगों का नाम टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो से शुरू होता है। आने वाले वर्ष में इनका भाग्य मिश्रित फल देगा। एक क्षण इन्हें सारी खुशियां मिल जाएंगी, दूसरे ही पल इनकी सारी खुशियां छीन जाएंगी। पारिवारिक संबंधों के हिसाब से समय पूरी तरह अनुकूल रहेगा। ससुराल से भी बड़ा लाभ हो सकता है। जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब रहने के कारण चिंता एवं मानसिक तनाव बना रहेगा।

तुला राशि (Tula Rashifal 2023)

जिनका नाम रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते से स्टार्ट होता है, वे सभी तुला राशि के होते हैं। इनके लिए आने वाला वर्ष अच्छा समय लेकर आ रहा है। ये नए वर्ष की शुरूआत में ही कोई प्रोपर्टी अथवा कार खरीद सकते हैं। इनके प्रेम संबंध भी अच्छे रहेंगे। संतान संबंधी चिंताओं के कारण ये परेशान रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए समय पूरी तरह से अनुकूल रहेगा। अंत में रिजल्ट अच्छा ही मिलेगा। बिना सोचे-समझे कोई भी व्यापार शुरू न करें, नुकसान हो सकता है।

यह भी पढ़ें: Numerology Today: अपनी डेट ऑफ बर्थ से जानिए कैसा रहेगा आपका भाग्य, यह है आसान उपाय

वृश्चिक राशि (Vrishchik Rashifal 2023)

इस राशि के लोगों का नाम तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू से स्टार्ट होता है। इसके लिए वर्ष 2023 के शुरू का समय अच्छा रहेगा। वर्ष जून से अगस्त माह के बीच में कुछ कठिनाईयां आ सकती हैं फिर बाद में समय और भी अच्छा हो जाएगा। स्थान परिवर्तन के योग बन सकते हैं। परिवार तथा संतान से कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। पेट संबंधी रोगों के कारण परेशान रहेंगे। वर्ष के अंत में विदेश यात्रा संभव है।

धनु राशि (Dhanu Rashifal 2023)

जिनका नाम ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे से शुरू होता है, उनकी राशि धनु होती है। कुछ छोटी-मोटी समस्याओं को हटा दें तो इनके लिए भी वर्ष 2023 बढ़िया ही रहेगा। इन्हें एक तरफ तो अथाह पैसा मिलता रहेगा, दूसरी तरफ खराब स्वास्थ्य के कारण परेशान रहेंगे। विवाहित लोगों के पारिवारिक जीवन में दिक्कतें आ सकती हैं। धैर्य रख कर काम में जुटे रहेंगे तो सफलता अवश्य मिलेगी।

मकर राशि (Makar Rashifal 2023)

मकर राशि वाले जातकों का नाम भो, जा, जी, खी, खू, खा, को, गा, गी से स्टार्ट होता है। इनके लिए आने वाला वर्ष सौभाग्य लेकर आएगा। प्रोपर्टी के काम में अच्छा पैसा कमाएंगे। खुद भी कोई नई प्रोपर्टी खरीद सकते हैं। समय अनुकूल रहने से आत्मविश्वास भी बढ़ेगा और जिस भी काम में हाथ डालेंगे, सफलता प्राप्त करेंगे। वर्ष के अंत में सफलता की नई ऊंचाईयों को छू लेंगे।

यह भी पढ़ें: Tulsi ke Totke: अगर आपके घर में भी है ये पौधा तो इन उपायों से रातोंरात बदलेगी किस्मत

कुंभ राशि (Kumbh Rashifal 2023)

इस राशि के लोगों का नाम गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा से स्टार्ट होता है। आने वाला वर्ष कुंभ राशि के लिए कई बड़ी खुशखबरियां लेकर आएगा। विदेश में नए संपर्क बनेंगे जिनसे व्यापारिक लाभ होगा। दाम्पत्य जीवन में लंबे समय से चला आ रहा तनाव खत्म होगा। भाई-बहनों के कारण चली आ रही समस्याएं भी खत्म होंगी। वर्ष के अंत में कुछ समय के लिए पैसों की तंगी का सामना करना पड़ सकता है। अतः उस समय अनावश्यक खर्चों से बचें।

मीन राशि (Meen Rashifal 2023)

इस राशि के लोगों का नाम दी, दू, थ, झ, दे, दो, चा, ची से स्टार्ट होता है। आने वाले वर्ष की शुरूआत बहुत ही जबरदस्त तरीके से होगी। जिस भी काम में हाथ डालेंगे, वहीं कामयाबी मिलेगी। शनि के 17 जनवरी को ग्यारहवें भाव में आने के कारण स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। बिना वजह खूब पैसा खर्च करने के योग बन रहे हैं। परिवार में विवाद हो सकते हैं। कार्यस्थल पर भी अनावश्यक विवादों से बचें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -