Monday, January 30, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Kark Rashifal 2023: शनि-राहु की युति ढाएगी कहर, भूल कर भी न खरीदें नया वाहन और प्रोपर्टी

Varshik Kark Rashifal 2023: कर्क राशि के लिए आने वाला समय बहुत ही सुखद रहने वाला है। इस समय खरीदी गई गाड़ी आपको नुकसान पहुंचा सकती है।

Varshik Kark Rashifal 2023: कर्क राशि के लिए आने वाला समय बहुत ही सुखद रहने वाला है। हालांकि वर्ष की शुरूआत में ही 17 जनवरी को शनि ग्रह कर्क राशि के अष्टम भाव में प्रवेश कर जाएगा। इसके प्रभाव से कर्क राशि के जातकों पर शनि की ढैय्या लग जाएगी। ऐसे में शनि के अशुभ प्रभावों के चलते उन्हें कुछ कष्ट भोगने पड़ सकते हैं परन्तु गुरु ग्रह के शुभ स्थान पर होने के कारण ऐसे जातक लगातार तरक्की करते रहेंगे। मई माह में देवगुरु बृहस्पति मेष राशि में गोचर करते हुए राहु के साथ गुरु चांडाल दोष का निर्माण करेंगे। इस प्रकार विभिन्न ग्रहों की शुभ-अशुभ युतियों का कर्क राशि के जातकों पर क्या असर होगा, यह जानने के लिए पूरा आर्टिकल अवश्य पढ़ें।

कर्क राशि के लिए कैसा रहेगा वर्ष 2023 (Varshik Kark Rashifal 2023)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि के लिए आने वाला वर्ष बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। अष्टम का शनि एक तरफ तो उन्हें मानसिक तनाव देगा, वहीं दूसरी ओर उनके कॅरियर में ग्रोथ का कारण भी बनेगा। इसके साथ ही गुरु की अनुकूल स्थिति भी ऐसे जातकों को निरंतर ऊंचाई की ओर अग्रसर करेगी। दशम स्थान का राहु उन्हें प्रबल बुद्धिबल देगा जिसके कारण कर्क राशि के जातक बड़ी से बड़ी समस्या को भी चुटकी बजाते हल कर लेंगे। बहुत संभव है कि वर्ष 2023 कर्क राशि के लोगों को उनकी उम्मीदों से भी कहीं ज्यादा सफलता, सुख-समृद्धि और प्रसन्नता देकर जाए।

यह भी पढ़ेंः 2023 Rashifal: आने वाले वर्ष में ये 3 राशियां खरीदेंगी खुद की प्रोपर्टी और कार, जानिए आपके भाग्य में क्या लिखा है

कर्क राशि कॅरियर (Kark Rashi 2023 Career)

ग्रहों की चाल को देखते हुए कहा जा सकता है कि जनवरी से लेकर अप्रैल तक भाग्य सदैव आपके साथ खड़ा रहेगा। जहां कहीं कोई कठिनाई आएगी, वहीं उसका समाधान भी मिल जाएगा। अप्रैल के बाद कॅरियर में उठापटक हो सकती है हालांकि यह भी बाद में आपके लिए शुभ ही साबित होगी। जॉब चेंज हो सकती है, अथवा कहीं दूसरे स्थान पर ट्रांसफर हो सकता है। जून के बाद काम के चलते विदेश यात्रा का भी योग बन सकता है।

अगस्त के बाद से आप कॅरियर के मामले में रिस्क लेने लगेंगे जिसका सुखद प्रभाव आपको अगले वर्ष के अंत तक दिखने लगेगा। यदि व्यापार करते हैं तो उसमें भी ग्रोथ होने के आसार बने हुए हैं। नए वर्ष के राशिफल (2023 Rashifal) के अनुसार आप जिस भी प्रोजेक्ट में हाथ डालेंगे, उसी में कामयाबी आपका साथ देगी। यदि आप नई गाड़ी खरीदना चाहते हैं तो अक्टूबर तक का इंतजार करें। इस समय खरीदी गई गाड़ी आपको नुकसान पहुंचा सकती है। अक्टूबर के बाद वाहन खरीदने के लिए उपयुक्त समय बन रहा है। उस समय आप कोई बड़ी प्रोपर्टी भी खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः 2023 Rashifal: 21 अप्रैल 2023 तक इन 5 राशियों पर गुरु रहेगा मेहरबान, हर मुंहमांगी मुराद करेगा पूरी

कर्क राशि परिवार एवं प्रेम संबंध (Kark Rashi 2023 Love Life)

वर्ष 2023 की शुरुआत में दाम्पत्य जीवन में कुछ कठिनाईयां आ सकती है। शनि और शुक्र की युति के चलते पति-पत्नी में तनावपूर्ण संबंध रहेंगे। बाद में गुरु की अनुकूलता के चलते विवाह संबंध मधुर होंगे। वर्ष के अंत में आपका दाम्पत्य जीवन पूरी तरह से सही हो जाएगा और आप किसी बड़ी यात्रा पर भी जा सकते हैं। जो लोग अविवाहित है, उनका विवाह हो सकता है।

यदि संतान की बात करें तो उनका स्वास्थ्य कुछ खराब रह सकता है अन्यथा हर तरह से उनका भाग्य उज्जवल ही रहेगा। आपके बच्चे किसी बड़ी प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। परिवार में मनमुटाव बना रहेगा जिसके चलते मन खिन्न रहेगा। अक्टूबर तक पारिवारिक जीवन तनावपूर्ण रहेगा, उसके बाद से परिवार में सुख-शांति रहेगी। माता के खराब स्वास्थ्य के चलते मानसिक रूप से उद्गिग्न हो सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः Vrishabh Rashifal 2023: नए साल में ये उपाय करेंगे तो ही वृषभ राशि वालों की होगी नैय्या पार

कर्क राशि एवं पढ़ाई (Kark Rashi 2023 Education)

शिक्षा के हिसाब से वर्ष 2023 मिश्रित फल देने वाला रहेगा। 17 जनवरी को हो रहा शनि का गोचर मन को बैचेन रखेगा जिसके कारण पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। पढ़ाई के बाद इंटर्नशिप तथा जॉब देख रहे लोगों को कोई खुशखबरी मिल सकती है। विदेश जाकर पढ़ाई करने का अवसर मिल सकता है।

कर्क राशि स्वास्थ्य (Kark Rashi 2023 Health)

शनि के गोचर (Shani ki Sade Sati) के चलते किसी लंबी बीमारी से ग्रसित रह सकते हैं। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें और लगातार मेडिकल चैकअप करवाते रहें। मई माह के बाद निमोनिया या फेफड़ों की दूसरी बीमारियों के चलते परेशान हो सकते हैं। बाहर कुछ भी खाने-पीने से बचें अन्यथा स्वास्थ्य खराब होने का भय रहेगा। वर्ष 2023 के आखिरी दो महीने स्वास्थ्य की दृष्टि से अनुकूल रहेंगे।

यह भी पढ़ेंः Mithun Rashifal 2023: नए साल में कार खरीदने से चमकेगा भाग्य, मनी, हेल्थ, कॅरियर हर तरह से शुभ रहेगा 2023

अशुभ ग्रहों का प्रभाव दूर करने के लिए करें ये उपाय (Kark Rashi Ke Upay)

यदि आप कर्क राशि के जातक हैं और नए वर्ष में शनि, राहु के इन प्रतिकूल प्रभावों से बचना चाहते हैं तो निम्न उपायों को करना आपके लिए उपयुक्त रहेगा।

  • श्री शिवसहस्रनाम स्रोत या शिवाष्टक का नियमित रूप से पाठ करें।
  • सोमवार के दिन भगवान शिव को प्रसन्न करने हेतु व्रत करें एवं उनके चंद्रशेखर स्वरूप की पूजा करें।
  • बीमारियों से बचने के लिए यथासंभव बाहर का खाना खाने से बचें। इसके साथ ही प्रतिदिन शिव तांडव स्रोत का पाठ करें।
  • शुक्ल पक्ष में सोमवार के दिन हाथ की कनिष्ठिका अंगुली में मोती रत्न धारण करें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -