Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

Vrishchik Rashifal 2023: शनि, गुरु, मंगल ढाएंगे कहर, हनुमानजी की पूजा से ही बचेगी वृश्चिक वालों की जान

Varshik Vrishchik Rashifal 2023: वर्ष 2023 वृश्चिक राशि के जातकों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस एक वर्ष में इस राशि के लोग हर वो चीज अनुभव करेंगे जो दूसरों के लिए मुश्किल होगा। इस वर्ष तीन प्रमुख ग्रह शनि, बृहस्पति तथा मंगल का गोचर वृश्चिक पर अपना स्थाई प्रभाव डालेंगे। इन […]

Edited By : Sunil Sharma | Updated: Dec 12, 2022 17:17
Share :
Vrishchik rashifal 2023 in hindi, Vrishchik rashi 2023 love life, Vrishchik rashi 2023 career, Vrishchik rashi 2023 rashifal, Vrishchik rashi 2023 lal kitab, varshik rashifal 2023, 2023 Rashifal, Rashifal 2023, Varshik Vrishchik Rashifal 2023, वार्षिक वृश्चिक राशिफल 2023

Varshik Vrishchik Rashifal 2023: वर्ष 2023 वृश्चिक राशि के जातकों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस एक वर्ष में इस राशि के लोग हर वो चीज अनुभव करेंगे जो दूसरों के लिए मुश्किल होगा। इस वर्ष तीन प्रमुख ग्रह शनि, बृहस्पति तथा मंगल का गोचर वृश्चिक पर अपना स्थाई प्रभाव डालेंगे। इन तीन ग्रहों के साथ-साथ दूसरे ग्रहों के गोचर भी अपना प्रभाव डालेंगे परन्तु इनकी दिशा इसी से निर्धारित होगी।

अगले वर्ष का राशिफल (2023 Rashifal) देखने के लिए सबसे पहले शनि, गुरु और मंगल को देखना होगा। शनि 17 जनवरी 2022 को गोचर कर धनु में जाएंगे। वर्ष की शुरूआत में ही गुरु पांचवे भाव में रहेंगे। 22 अप्रैल को उनका मेष राशि में गोचर होगा, जो इनके लिए शुभ रहेगा। इसी प्रकार मंगल 1 जनवरी से ही वक्री अवस्था में रहेगा। इसके बाद समय-समय पर इसका गोचर होता रहेगा।

यह भी पढ़ेंः 2023 Rashifal: 17 जन. को शनि करेगा राशि परिवर्तन, इन 3 राशियों पर होगा सबसे ज्यादा प्रभाव

ज्योतिषाचार्य अनुपम जौली के अनुसार वर्ष 2023 वृश्चिक राशि के लिए मिश्रित फल देने वाला लेकिन महत्वपूर्ण रहेगा। नए साल की शुरूआत से ही आपको इसके संकेत मिलने लगेंगे। इस वर्ष आप काफी यात्राएं करेंगे। संभवतया विदेश की नागरिकता भी मिल जाएं।

वृश्चिक राशि कॅरियर एवं व्यापार (Vrishchik Rashi 2023 Career & Business)

कॅरियर के हिसाब से यह समय अनुकूल रहेगा, थोड़ी बहुत उथल-पुथल अवश्य झेलना पड़ेगी। जॉब करने वालों का ट्रांसफर हो सकता है, जुलाई के महीने में एकदम से इनकम बढ़ने के योग बनेंगे। राशिफल 2023 के अनुसार आपका प्रमोशन भी होगा, अपने प्रयासों के चलते आप काफी ग्रोथ हासिल कर लेंगे। यदि आपको अपने काम में कड़ी मेहनत करनी पड़े तो उससे भी न कतराएं। इसी के जरिए आपको जीवन में उन्नति मिलेगी।

किसी ऑफिशियल यात्रा पर आपको विदेश जाना पड़ सकता है। व्यापार से जुड़े लोगों के लिए समय ठीक-ठाक बितेगा। अपने व्यापारिक संबंधों के चलते आपका काम बढ़ेगा लेकिन तनाव भी उसी अनुसार बढ़ता जाएगा। किसी सरकारी विभाग या एमएनसी के साथ काम करने का अवसर मिल सकता है। पिता या किसी अन्य रिश्तेदार के सहयोग से कोई बड़ा सौदा मिल सकता है।

यह भी पढ़ेंः Jyotish Tips: 16 दिसं. से खरमास शुरू, अथाह पैसा पाने के लिए करें ये उपाय

वृश्चिक राशि संपत्ति, वाहन और धन (Varshik Vrishchik Rashifal 2023 Money and Property)

अगले वर्ष आपको अपने एक-एक पैसे का ध्यान रखना होगा। यदि ऐसा नहीं किया तो आपको खतरनाक आर्थिक संकट में फंस सकते हैं। छठे भाव का राहु बिना वजह खर्चा कराएगा। अक्टूबर के बाद हालात नियंत्रण में आने लगेंगे। इसलिए कोई भी खर्चा बहुत सोच-समझकर ही करें।

संपत्ति के हिसाब से वर्ष 2023 ठीक रहेगा। आर्थिक स्थिति खराब होने के बावजूद भी आप अपना घर खरीद पाएंगे। वाहन खरीदना चाहते हैं तो 22 जनवरी से 12 मार्च के बीच या अक्टूबर के बाद खरीदें। 12 मार्च से अक्टूबर के बीच का समय वाहन खरीदने के लिए उपयुक्त नहीं है और आर्थिक संकट का कारण बनेगा।

यह भी पढ़ेंः Vastu Tips: आज ही घर ले आएं ये एक चीज, तुरंत डबल हो जाएगी इनकम

वृश्चिक राशि परिवार एवं प्रेम संबंध (Vrishchik Rashi 2023 Love Life)

ग्रहों के कारण आप काफी ज्यादा व्यस्त रहेंगे। इस कारण परिवार पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। अपने माता-पिता, पत्नी और बच्चों से दूर होना पड़ सकता है। पारिवारिक सदस्यों के खराब स्वास्थ्य के कारण आप भी तनाव में रहेंगे। बीमारियों के कारण फिजूल खर्चा करना पड़ सकता है। परिजनों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा।

दाम्पत्य जीवन के लिए समय अनुकूल रहेगा। घर से दूर रहने के कारण पति-पत्नी के बीच झगड़े कम होंगे। 22 अप्रैल को बृहस्पति के गोचर के बाद आपसी संबंधों में आया तनाव कम होने लगेगा और एक-दूसरे के साथ कुछ समय भी बिता सकेंगे।

वृश्चिक राशि एवं पढ़ाई (Vrishchik Rashi 2023 Education)

विद्यार्थियों के लिए अगला वर्ष बहुत ही जबरदस्त तरीके से अनुकूल रहेगा। 22 अप्रैल तक गुरु की अनुकूल स्थिति उन्हें हर जगह सफलता दिलाएगी। बच्चों का पढ़ाई में मन लगेगा, एग्जाम भी बढ़िया होंगे और इस अवधि में आने वाले रिजल्ट भी पॉजिटिव ही आएंगे। मई के बाद पढ़ाई में एकाग्रता भंग होने लगेगी, खास तौर पर सितंबर से अक्टूबर के बीच मन उचट सकता है। अक्टूबर के बाद पढ़ाई के लिए समय पूरी तरह से अनुकूल रहेगा।

यह भी पढ़ेंः Jyotish Tips: आज शाम करें ये एक उपाय, रातोंरात बदल जाएगा भाग्य

वृश्चिक राशि स्वास्थ्य (Vrishchik Rashi 2023 Health)

इस वर्ष स्वास्थ्य की दृष्टि से कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। समय विपरीत बना रहेगा। पूरे वर्ष छोटी-मोटी बीमारियां चलती रहेंगी। स्वास्थ्य संबंधी किसी भी लक्षण को मामूली न समझें वरन तुरंत ही डॉक्टर से संपर्क करें। अक्टूबर के बाद कुछ राहत मिलने के आसार बन रहे हैं।

अशुभ ग्रहों का प्रभाव दूर करने के लिए करें ये उपाय (Vrishchik Rashi Ke Upay)

इस वर्ष मिलने वाले अशुभ ग्रहों के प्रतिकूल प्रभाव को टालने के लिए आचार्य अनुपम जौली ने कई उपाय बताए हैं। इन उपायों को करने से समस्याएं दूर होंगी और आप का जीवन सही से चलने लगेगा।

  • शनिवार के दिन अपने हाथ से चींटियों को आटा डालें।
  • प्रतिदिन हनुमानचालिसा का पाठ करें।
  • स्वास्थ्य को सही रखने के लिए संकट मोचन स्रोत का नियमित रूप से पाठ करें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

First published on: Dec 12, 2022 05:15 PM
संबंधित खबरें