Tuesday, February 7, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Kanya Rashifal 2023: गाड़ी, बंगला, बैंक बैलेंस और लाइफ पार्टनर, अगले साल सब कुछ मिलेगा कन्या राशि वालों को

Varshik Kanya Rashifal 2023: नए वर्ष की शुरुआत में ही 17 जनवरी को शनि का गोचर होगा और शनि कन्या राशि के लिए अनुकूल प्रभाव देने लगेंगे।

Varshik Kanya Rashifal 2023: आने वाला वर्ष 2023 कन्या राशि के लिए कई खुशखबरियां लेकर आ रहा है। नए वर्ष की शुरुआत में ही 17 जनवरी को शनि का गोचर होगा और शनि कन्या राशि के लिए अनुकूल प्रभाव देने लगेंगे। इसके साथ ही गुरु ग्रह भी सातवें घर में होने के कारण दाम्पत्य जीवन तथा अन्य कार्यों में मनचाही सफलता देने वाला योग बन रहे हैं। जीवनसाथी के सहयोग के चलते आप ऐसे कार्यों को भी आसानी से कर लेंगे जिन्हें आप अकेले करने में असमर्थ थे।

नए वर्ष के राशिफल (2023 Rashifal in Hindi) के अनुसार इस वर्ष राहु ग्रह भी शुभ फल देने वाला बना हुआ है। 30 अक्टूबर 2023 को राहु का गोचर कन्या के सप्तम भाव में होगा, इसी के साथ केतु भी कन्या में ही आ जाएगा। इस तरह दोनों ही ग्रह आपको शुभ फल देने लगेंगे हालांकि इसके कुछ साईड इफेक्ट्स भी आपको झेलने पड़ेंगे। इनके अलावा अन्य ग्रह भी इस राशि के जातकों को शुभ प्रभाव देंगे। जानिए इस राशि के जातकों के लिए आने वाला वर्ष कैसा रहेगा और उन्हें ग्रोथ के लिए क्या उपाय करने चाहिए।

यह भी पढ़ेंः 2023 Rashifal: 17 जन. को शनि करेगा राशि परिवर्तन, इन 3 राशियों पर होगा सबसे ज्यादा प्रभाव

कन्या राशि कॅरियर एवं व्यापार (Varshik Kanya Rashi 2023 Career)

वर्ष 2023 इस राशि के जातकों के लिए बहुत बड़े बदलाव लाने वाला वर्ष सिद्ध होगा। एक तरफ शनि से कॅरियर में सहयोग मिलेगा, दूसरी ओर बृहस्पति भी बुद्धि और सामर्थ्य देकर कन्या राशि के जातकों की मदद करेगा। बड़े से बड़ा शत्रु भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा। इस वर्ष आपको आगे बढ़ने के कई अवसर मिलेंगे जिन्हें आपको तुरंत ही लपकना होगा।

कॅरियर के हिसाब से यह वर्ष आपको नई ऊंचाईयों पर ले जाएगा। यदि व्यापार करते हैं तो निश्चित रूप से व्यापार में मुनाफा होगा। इनकम में भी अच्छी-खासी बढ़ोतरी होगी। पुरानी नौकरी छोड़ कर ऊंचे पद पर नई जगह जा सकते हैं। सरकारी नौकरी करने वाले कर्मचारियों के ट्रांसफर के भी योग बन रहे हैं। किसी तरह की पैतृक संपत्ति विरासत में प्राप्त हो सकती है।

अप्रैल से जून 2023 तक का समय थोड़ी सावधानी वाला बन रहा है। इस समयावधि में किसी भी तरह की लापरवाही आपको भारी पड़ सकती है। कॅरियर में किसी तरह का उतार-चढ़ाव आता भी है तो जल्दबाजी न करें वरन धैर्य रखकर इंतजार करें। अक्टूबर के बाद से समय पूरी तरह आपके अनुकूल हो जाएगा और आप लगातार आगे बढ़ते रहेंगे।

यदि नया व्हीकल खरीदना चाहते हैं तो मार्च समाप्ति से पहले खरीद लें। बाद में खरीदना आपके नुकसान का कारण बन सकता है। संपत्ति खरीदने के लिए भी यह उपयुक्त समय है। यदि ऐसा नहीं कर पाए तो फिर अक्टूबर तक इंतजार करना बेहतर रहेगा। संपत्ति के हिसाब से यह वर्ष पूरी तरह आपके अनुकूल रहेगा।

यह भी पढ़ेंः 2023 Rashifal: 21 अप्रैल 2023 तक इन 5 राशियों पर गुरु रहेगा मेहरबान, हर मुंहमांगी मुराद करेगा पूरी

कन्या राशि परिवार एवं प्रेम संबंध (Kanya Rashi 2023 Love Life)

वर्ष की शुरुआत में ही शनि और शुक्र रिलेशनशिप को मजबूत बनाने में अहम भूमिका निभाएंगे। कोई नया अफेयर भी शुरु हो सकता है। यदि आप अपने प्रेमी को प्रपोज करना चाहते हैं तो जनवरी से अप्रैल तक के बीच का समय सर्वोत्तम है। इस समय आप अपनी रिलेशनशिप को विवाह संबंध में भी बदल सकते हैं। हालांकि परिवार की दृष्टि से अगला वर्ष कुछ उतार-चढ़ाव वाला बना रहेगा।

22 अप्रैल को गुरु के अष्टम भाव में आते ही पारिवारिक जीवन में उथल-पुथल मच जाएगी। भाई-बहनों के साथ कलह हो सकती है। परिजन और रिश्तेदारों के साथ संबंध खराब हो सकते हैं। ध्यान रखें कि किसी भी स्थिति में संवाद खत्म न करें, बल्कि हमेशा बात करते रहें। इससे आपके संबंध बने रहेंगे। घर में कोई बड़ा आयोजन हो सकता है।

यह भी पढ़ेंः Mesh Rashifal 2023: नए साल में मेष राशि वालों को मिलेंगी ये तीन बड़ी चीजें, यहां पढ़ें पूरे साल का भविष्यफल

कन्या राशि एवं पढ़ाई (Kanya Rashi 2023 Education)

जिन विद्यार्थियों की राशि कन्या है, उनके लिए समय अनुकूल रहेगा। अब तक की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। बीच-बीच में एकाग्रता भंग हो सकती है, लेकिन यदि आप प्रयास करते रहें तो निश्चित रूप से सफल होंगे। शनि का गोचर विद्यार्थियों के लिए सफलता के द्वार खोल देगा। ऊंची शिक्षा की चाह रखने वाले स्टूडेंट्स को विदेश जाने का अवसर प्राप्त हो सकता है। प्रतियोगी परीक्षाओं में भी कामयाबी मिलने के योग बन रहे हैं।

कन्या राशि स्वास्थ्य (Kanya Rashi 2023 Health)

स्वास्थ्य की दृष्टि से आने वाला वर्ष आपके लिए कुछ ठीक नहीं कहा जा सकता है। वर्ष की शुरुआत में कुछ समय हेल्थ ठीक रहेगी, उसके बाद स्वास्थ्य खराब हो सकता है। पूरे वर्ष ही आपको अपने खान-पान और स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। जरा सी लापरवाही आपके लिए कई समस्याएं लेकर आ सकती हैं। अपने खान-पान और लाइफस्टाइल को सुधारना आपके लिए राहत ला सकता है।

यह भी पढ़ेंः Lal Kitab Ke Totke: वर्ष 2023 में करें लाल किताब के ये 4 उपाय, पूरा साल धमाकेदार बीतेगा

अशुभ ग्रहों का प्रभाव दूर करने के लिए करें ये उपाय (Kanya Rashi Ke Upay)

यूं तो कन्या राशि के लिए आने वाला वर्ष काफी शुभ रहेगा फिर भी कुछ समय के लिए समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इस स्थिति से निपटने के लिए आपको निम्न उपाय करना उपयुक्त रहेगा।

  • प्रतिदिन सुबह पूजा के बाद श्रीरामरक्षा स्रोत का पाठ करें।
  • बुधवार के दिन से आरंभ करके प्रतिदिन श्रीविष्णु सहस्रनाम का पाठ करें। इससे स्वास्थ्य में सुधार आएगा।
  • राहु के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए गणेशजी की पूजा करें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -