---विज्ञापन---

Makar Rashifal 2023: गाय को गुड़ खिलाने से बनेंगे मकर राशि वालों के सारे काम, यहां जाने अपना राशिफल

Varshik Makar Rashifal 2023: मकर राशि का स्वामी शनि ग्रह वर्ष की शुरूआत से ही मकर राशि में रहेगा। यहां वह शुक्र ग्रह के साथ युति बना रहा है। परन्तु बाद में 17 जनवरी 2023 को राशि परिवर्तन कर वह कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएगा। शनि का यह गोचर आपके लिए अत्यन्त शुभ रहने […]

Edited By : Sunil Sharma | Updated: Dec 16, 2022 16:07
Share :
Makar rashifal 2023 in hindi, Makar rashi 2023 love life, Makar rashi 2023 career, Makar rashi 2023 rashifal, Makar rashi 2023 lal kitab, varshik rashifal 2023, 2023 Rashifal, Rashifal 2023, Varshik Makar Rashifal 2023, वार्षिक मकर राशिफल 2023

Varshik Makar Rashifal 2023: मकर राशि का स्वामी शनि ग्रह वर्ष की शुरूआत से ही मकर राशि में रहेगा। यहां वह शुक्र ग्रह के साथ युति बना रहा है। परन्तु बाद में 17 जनवरी 2023 को राशि परिवर्तन कर वह कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएगा। शनि का यह गोचर आपके लिए अत्यन्त शुभ रहने वाला है। इसी तरह बृहस्पति ग्रह भी वर्ष की शुरूआत में तीसरे भाव में रहेंगे जो घर का कारक है। यह भी आपके लिए शुभ रहेगा। बाद में राहु और केतु का संयोग भी आपके जीवन पर महत्वपूर्ण असर डालेगा।

इन सभी ग्रहों के संयोगों व युतियों को देखते हुए कहा जा सकता है कि आने वाला वर्ष आपके लिए अत्यधिक महत्वपूर्ण रहने वाला है। शनि का गोचर आपके लिए स्वर्णिम संभावनाएं लेकर आ रहा है। कोई नया लग्जरी वाहन भी खरीदने के योग बन रहे हैं। पैरेंट्स के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंता में रह सकते हैं। जॉब करने वालों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा, प्रमोशन के चांसेज हैं, नई जॉब मिल सकती है।

यह भी पढ़ेंः 2023 Rashifal: राहु-केतु का गोचर जल्द बदलेगा इन 4 राशियों की दशा, जानिए किसे क्या मिलेगा

मैरिड कपल्स के लिए पूरा साल ही रोमांटिक बितेगा। परिजनों और भाई-बहनों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। संतान सुख भी अच्छा रहेगा। लंबे समय से अटके हुए कार्य पूरे होंगे। आप अपने काम के दम पर अलग पहचान बनाने में सफल होंगे। कलीग्स और अधिकारियों के सहयोग के चलते आप कॅरियर की नई ऊंचाईयां छू लेंगे।

मकर राशि कॅरियर एवं व्यापार (Makar Rashi 2023 Career & Business)

कॅरियर के मामले में मकर राशि वालों को बहुत ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है। जरा सी लापरवाही की वजह से हाथ आए अवसर खो सकते हैं। अप्रैल-मई में हालात बहुत ज्यादा खराब हो जाएंगे लेकिन अपनी जॉब न छोड़ें। धीरे-धीरे प्रयास करते रहें, अक्टूबर के बाद समय अनुकूल हो जाएगा, कहीं पर प्रमोशन भी हो सकता है। कुल मिलाकर उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

यह भी पढ़ेंः 2023 Rashifal: 21 अप्रैल 2023 तक इन 5 राशियों पर गुरु रहेगा मेहरबान, हर मुंहमांगी मुराद करेगा पूरी

मकर राशि के व्यापारियों के लिए यह वर्ष बहुत ही शुभ रहेगा। व्यापार में विस्तार होगा, छोटी-मोटी समस्याएं आएंगी, उन पर ध्यान न दें, बल्कि अपने काम में जुटे रहें। मई से जुलाई के बीच किसी भी तरह के विवाद में उलझने से बचें। व्यापार में नई आइडिया पर काम करना आपके लिए ग्रोथ के अवसर आएगा। जुलाई के बाद विदेश में भी अपने व्यापार को एक्सटेंड कर सकेंगे। इस मौके को हाथ से न जानें दें, अन्यथा बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। सरकारी क्षेत्र से भी कोई सौदा मिल सकता है।

मकर राशि संपत्ति, वाहन और धन (Makar Rashifal 2023 Money and Property )

वार्षिक राशिफल (Makar Rashifal 2023) के अनुसार पैसे और प्रॉपर्टी की दृष्टि से वर्ष 2023 आपके लिए बहुत ही उथल-पुथल वाला रहेगा। कई बार खर्चें एकदम से बढ़ जाएंगे तो कई बार इनकम ज्यादा होने लगेगी। इस वर्ष आप पैसे को लेकर जितना स्ट्रिक्ट और नियंत्रण रखेंगे, उतना ही फायदा होगा। अप्रैल के बाद नवंबर-दिसंबर का माह आपके लिए अनुकूल रहेगा।

यदि आप वाहन या प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो नवंबर के बाद का समय सर्वोत् रहेगा। इससे पहले किसी भी तरह की संपत्ति खरीदना आपको विवादों में उलझा देगा। वाहन भी नवंबर के बाद खरीदना शुभ रहेगा। इस वर्ष आपको शांत रहकर समय को देखना है और जैसे ही अवसर आए, उसे लपक लेना है।

यह भी पढ़ेंः 2023 Rashifal: अभी से शुरू कर दें अपनी राशि अनुसार उपाय, स्वयं शिव देंगे फलने-फूलने का वरदान

मकर राशि परिवार एवं प्रेम संबंध (Makar Rashi 2023 Love Life)

प्रेम संबंधों के मामले में आपको सावधानी रखने की जरूरत है। वक्री मंगल ब्रेकअप भी करवा सकता है। वैवाहिक संबंधों में भी तनाव बढ़ेगा। यदि सब कुछ सही रहा तो जून से अक्टूबर से बीच विवाह संबंध में बंध सकते हैं। लव मैरिज संभावनाएं बन रही हैं। इस वर्ष राहु चौथे घर में रहेगा, जिसकी वजह से पारिवारिक शांति भंग रहेगी। शनि और राहु की युति आपके लिए ठीक नहीं रहेगी। ऐसे में जितना संभव हो, घर में विवाद करने से बचें। अपने माता-पिता के साथ संबंधों को खराब होने से बचाएं, आपके लिए यही उपयुक्त रहेगा।

मकर राशि एवं पढ़ाई (Makar Rashi 2023 Education)

पढ़ाई के मामले में वर्ष की शुरुआत थोड़ी ढीली रहेगी, लेकिन धीरे-धीरे इसमें तरक्की होने लगेगी। आपके राशिफल (Varshik Makar Rashifal 2023) के अनुसार फरवरी के बाद का समय पूरी तरह अनुकूल हो जाएगा। मन भी पढ़ाई में लगने लगेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को खुशखबरी मिल सकती है। हायर एजुकेशन के लिए विदेश भी जा सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः Shani Ka Gochar: इस राशि को वर्ष 2023 पड़ेगा भारी, शनि की साढ़े साती सब कुछ उलट देगी

मकर राशि स्वास्थ्य (Makar Rashi 2023 Health)

वर्ष 2023 में अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें। हेल्थ की दृष्टि से यह वर्ष आपके लिए घातक सिद्ध हो सकता है, खास तौर पर छाती संबंधी बीमारियों से परेशान रहेंगे। मौसम के अनुसार खान-पान रखें, बाहर का कुछ भी खाने से बचें, अपने आप को समय दें और एक्सरसाइज करें। स्वास्थ्य सही रखने के लिए आपको ये सब उपाय करने चाहिए।

अशुभ ग्रहों का प्रभाव दूर करने के लिए करें ये उपाय (Makar Rashi Ke Upay)

वैसे तो वर्ष 2023 राशिफल मकर राशि के लिए मिला-जुला लेकिन अत्यन्त महत्वपूर्ण रहेगा। फिर भी ज्योतिष शास्त्र में बताए गए कुछ उपायों को आजमा कर आप अशुभ ग्रहों के बुरे असर को न्यूनतम कर सकते हैं जानिए ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में

  • शनिवार का व्रत रखें एवं सरसों के तेल में उड़द की दाल के पकोड़े बना कर गरीबों को दान करें।
  • प्रतिदिन रामरक्षास्त्रोत का पाठ करें एवं हनुमानजी के दर्शन करने के बाद ही काम पर निकलें।
  • गाय को गुड़ एवं हरा चारा खिलाएं।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

First published on: Dec 16, 2022 04:06 PM
संबंधित खबरें