Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

कल भारत पहुंचेंगे संयुक्त राष्ट्र प्रमुख, 26/11 के पीड़ितों को देंगे श्रद्धांजलि

एंटोनियो गुटेरेस 18-20 अक्टूबर 2022 तक भारत की आधिकारिक यात्रा पर हैं।

नई दिल्ली: कल संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस आधिकारिक यात्रा पर भारत आने वाले हैं। विदेश मंत्रालय के मुताबिक यह संयुक्त राष्ट्र महासचिव (यूएनएसजी) की भारत की पहली यात्रा होगी। उन्होंने जनवरी 2022 में अपना दूसरा कार्यकाल शुरू किया था।

अभी पढ़ें अमेरिका ने लगाई रूस को फटकार, यूक्रेन में ड्रोन हमलों पर दिया यह बड़ा बयान 

 

 

संयुक्त राष्ट्र (यूएनएसजी) के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस 18-20 अक्टूबर 2022 तक भारत की आधिकारिक यात्रा पर हैं। इससे पहले गुटेरेस ने (अपने पहले कार्यकाल में) 01- 04 अक्टूबर 2018 से भारत का दौरा किया था।
गुटेरेस अपनी भारत यात्रा की शुरुआत मुंबई के ताजमहल पैलेस होटल से करेंगे। वह यहां 26/11 आतंकी हमले के पीड़ितों को श्रद्धांजलि देंगे। इसके बाद वह सेक्रेटरी-जेनेरा आईआईटी मुंबई में “इंडिया @ 75: यूएन-इंडिया पार्टनरशिप: स्ट्रेंथनिंग साउथ-साउथ कोऑपरेशन”। विषय पर एक सार्वजनिक भाषण देंगे।

20 अक्टूबर को वह गुजरात (एकता नगर, केवड़िया) में मिशन लाइफ (पर्यावरण के लिए जीवन शैली) पुस्तिका, लोगो और टैगलाइन के लॉन्च पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। विदेश मंत्रालय के अनुसार मिशन LiFE संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतरराष्ट्रीय प्लेटफार्मों पर जलवायु कार्रवाई और सतत विकास लक्ष्यों की प्रारंभिक उपलब्धि को प्रदर्शित करने के लिए भारत की हस्ताक्षर पहल होगी।

अभी पढ़ें भारत को मिला US का साथ: राष्ट्रपति बाइडेन ने पाकिस्तान को बताया दुनिया का सबसे खतरनाक देश, परमाणु हथियार पर उठाए सवाल

इसका केंद्रीय विचार प्रकृति मां के सम्मान के भारत के लोकाचार को दर्शाता है और इसका उद्देश्य एक केंद्रित कार्यक्रम का संचालन करना है जो 1 अरब भारतीयों को ग्रह समर्थक (3पी) बनने के लिए प्रेरित करेगा, जो अपने दैनिक जीवन में सरल पर्यावरण और जलवायु-अनुकूल व्यवहार, कार्यों का अभ्यास करेंगे।

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -