Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

अमेरिका ने लगाई रूस को फटकार, यूक्रेन में ड्रोन हमलों पर दिया यह बड़ा बयान 

अमेरिका बोला हम यूक्रेनी लोगों के हिम्मत की प्रशंसा करते हैं। हम यूक्रेन के साथ तब तक खड़े रहेंगे जब तक यह युद्व होगा।

अमेरिका: संयुक्त राज्य अमेरिका ने सोमवार को कीव पर तड़के ड्रोन हमलों की निंदा की है। सोशल मीडिया पर बयान जारी कर अमेरिका ने यूक्रेन में नागरिकों और नागरिक बुनियादी ढांचे के खिलाफ हमलों के लिए रूस को फटकार लगाई है।

अभी पढ़ें भारत को मिला US का साथ: राष्ट्रपति बाइडेन ने पाकिस्तान को बताया दुनिया का सबसे खतरनाक देश, परमाणु हथियार पर उठाए सवाल

 

 

यूक्रेन में अमेरिकी दूतावास ने ट्वीट कर लिखा, “नागरिकों और नागरिक बुनियादी ढांचे के खिलाफ रूसी हमले से आज सुबह अधिक हताशा हुई। हम यूक्रेनी लोगों की ताकत और लचीलेपन की प्रशंसा करते हैं। हम आपके साथ तब तक खड़े रहेंगे जब तक यह होगा।”

अभी पढ़ें कल भारत पहुंचेंगे संयुक्त राष्ट्र प्रमुख, 26/11 के पीड़ितों को देंगे श्रद्धांजलि

बता दें यूक्रेन की राजधानी कीव में सोमवार तड़के कई विस्फोट हुए हैं। जिसमें “कामिकेज़” ड्रोन से हमला किया गया। यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के प्रमुख एंड्री यरमक ने कहा कि कामिकेज़ ड्रोन ने शहर को निशाना बनाया।
सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार रूस को लगता है कि इससे उन्हें मदद मिलेगी, लेकिन ये कार्रवाई हताशा की तरह दिखती है। हमले में कई रिहायशी इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं। एक टेलीग्राम संदेश में कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने कहा कि “ड्रोन हमले” के कारण “एक गैर-आवासीय इमारत में आग लग गई।”

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -