Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा काम्बोज बोलीं, शांति और सुरक्षा के लिए आतंकवाद सबसे गंभीर खतरा

नई दिल्ली: पिछले दो दशकों में संयुक्त राष्ट्र के सदस्य देशों ने आतंकवाद और आतंकवाद के लिए अनुकूल हिंसक उग्रवाद का मुकाबला करने में ठोस प्रगति की है। फिर भी आतंकवादी खतरा बना रहता है और हमारे सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद विकसित हुआ है। बुधवार को संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि और आतंकवाद […]

Edited By : Amit Kasana | Updated: Oct 27, 2022 12:22
Share :
संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज
संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज

नई दिल्ली: पिछले दो दशकों में संयुक्त राष्ट्र के सदस्य देशों ने आतंकवाद और आतंकवाद के लिए अनुकूल हिंसक उग्रवाद का मुकाबला करने में ठोस प्रगति की है। फिर भी आतंकवादी खतरा बना रहता है और हमारे सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद विकसित हुआ है। बुधवार को संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि और आतंकवाद विरोधी समिति की अध्यक्ष रुचिरा काम्बोज ने यह बातें कहीं।

अभी पढ़ें ‘भारत-चीन को बातचीत के जरिए आपसी मुद्दों को सुलझाना चाहिए’, विदाई भाषण में बोले चीनी राजदूत

 

 

आगे अपने संबोधन में रुचिरा काम्बोज ने कहा शांति और सुरक्षा के लिए आतंकवाद सबसे गंभीर खतरों में से एक बना हुआ है। प्रौद्योगिकी के बढ़ते प्रसार और डिजिटलीकरण में तेजी से वृद्धि के साथ, आतंकवादी उद्देश्यों के लिए नई और उभरती प्रौद्योगिकियों के उपयोग को संबोधित करना बढ़ती चिंता का विषय बन गया है।

अभी पढ़ें ऋषि सुनक को किंग चार्ल्स III ने नियुक्त किया नया पीएम, सुनक बोले अगली पीढ़ी को कर्ज में नहीं छोड़ूंगा

रुचिरा कम्बोज ने कहा आतंकवाद विरोधी प्रयासों की प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए प्रौद्योगिकियों की क्षमता को पहचानने के साथ-साथ इस मुद्दे को संबोधित करने के लिए समिति भारत में आतंकवादी उद्देश्यों के लिए नई और उभरती प्रौद्योगिकियों के उपयोग का मुकाबला करने के लिए अपनी विशेष बैठक आयोजित करने के लिए एक साथ आई है।

अभी पढ़ें – दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Oct 26, 2022 05:48 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें