Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

ऋषि सुनक को किंग चार्ल्स III ने नियुक्त किया नया पीएम, सुनक बोले अगली पीढ़ी को कर्ज में नहीं छोड़ूंगा

सुनक ने कहा यह सरकार हर स्तर पर ईमानदारी, व्यावसायिकता और जवाबदेही के साथ काम करेगी।

लंदन: ब्रिट्रेन के नवनियुक्त प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कहा मैं आर्थिक स्थिरता और विश्वास को अपनी सरकार के एजेंडे में फोकस में रखूंगा। आने वाले दिनों में कठिन फैसले होंगे। लेकिन आपने मुझे कोविड के दौरान लोगों और व्यवसायों की सुरक्षा के लिए सब कुछ करते हुए देखा। जब अब से कहीं अधिक सीमाएं थीं।

अभी पढ़ें Liz Truss: लिज ट्रस ने ऋषि सुनक की तारीफ की, कहा- मुझे पता है कि ब्रिटेन के अच्छे दिन आने वाले हैं

 

 

मंगलवार शाम को औपचारिक तौर पर किंग चार्ल्स III द्वारा ऋषि सुनक को ब्रिटिश का नया पीएम नियुक्त किया। इसके बाद 10 डाउनिंग स्ट्रीट पर सुनक ने मीडिया को संबोधित किया। पीएम बनने के बाद अपने पहले संबोधन में सुनक ने कहा मैं आपसे यह वादा करता हूं कि आज हम जिन चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, उनके लिए मैं वही करुणा लाऊंगा जिस अहसास से मैंने कोविड में काम किया था। उन्होंने कहा मैं जिस सरकार का नेतृत्व करता हूं, वह अगली पीढ़ी, आपके बच्चों और पोते-पोतियों को कर्ज में डूबे रहने के लिए नहीं छोड़ेगी।

 

सुनक ने आगे कहा भविष्य में हमारे देश का नेतृत्व करने के लिए ,अपनी जरूरतों को राजनीति से ऊपर रखने के लिए, मेरी पार्टी की सबसे बेहतरीन परंपराओं का प्रतिनिधित्व करने वाली सरकार तक पहुंचने और बनाने के लिए मैं यहां आपके सामने खड़ा हूं। हम साथ मिलकर अविश्वसनीय चीजें हासिल कर सकते हैं। हम उन बलिदानों के योग्य भविष्य का निर्माण करेंगे, जो कल और उसके बाद हर दिन आशा के साथ किए और भरेंगे।

अभी पढ़ें डोमिनिक राब ब्रिटेन के नए उप-प्रधानमंत्री नियुक्त, कैबिनेट में हुए यह बड़े फेरबदल

सुनक ने कहा यह सरकार हर स्तर पर ईमानदारी, व्यावसायिकता और जवाबदेही के साथ काम करेगी। उन्होंने कहा कि विश्वास अर्जित किया जाता है और मैं आपका विश्वास कमाऊंगा। मेरी सरकार ऐसी अर्थव्यवस्था का निर्माण करेगी जो ब्रेक्सिट के अवसरों का अधिकतम लाभ उठाए।मैं अपने पूर्ववर्ती लिज़ ट्रस को श्रद्धांजलि देना चाहता हूं। वह इस देश में विकास में सुधार करना चाहती थी। यह एक नेक उद्देश्य था और मैंने बदलाव लाने के लिए उनकी बेचैनी की प्रशंसा की लेकिन कुछ गलतियां की गईं। गलत इरादों से नहीं बल्कि फिर भी गलतियां हुईं।

अभी पढ़ें – दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -