Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Kim Jong Un: पहली बार बेटी के साथ दिखे नॉर्थ कोरिया के किम जोंग उन, फोटोज वायरल

नॉर्थ कोरिया की न्यूज एजेंसी की ओर से शेयर की गई तस्वीरों में किम अपनी बेटी का हाथ पकड़े हुए दिख रहे हैं। उनकी बेटी सफेद जैकेट में दिख रही है।

Kim Jong Un: नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन अपने निजी जीवन को गुप्त रखने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन शुक्रवार को अपनी पहली बार वे अपनी बेटी के साथ पब्लिक अपीयरेंस में दिखे। सोशल मीडिया पर किम जोंग उन की कुछ फोटोज वायरल हो रही है जिसमें वे अपनी बेटी के साथ दिख रहे हैं।

नॉर्थ कोरिया की न्यूज एजेंसी की ओर से शेयर की गई तस्वीरों में किम अपनी बेटी का हाथ पकड़े हुए दिख रहे हैं। उनकी बेटी सफेद जैकेट में दिख रही है। हालांकि, न्यूज एजेंसी की ओर से किम जोंग उन की बेटी के नाम का खुलासा नहीं किया गया। बताया जा रहा है कि तस्वीर शुक्रवार की है। किम जोंग उन अपनी बेटी के साथ मिसाइल के परीक्षण के दौरान साइट पर मौजूद थे।

शुक्रवार को नॉर्थ कोरिया ने किया था मिसाइल का परीक्षण

बता दें कि उत्तर कोरिया ने प्योंगयांग इंटरनेशनल एयरफ़ील्ड से एक अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल दागी, जो इस महीने अपने दूसरे प्रमुख हथियार परीक्षण में शुक्रवार को जापानी जल के पास उतरा, जिसने अमेरिका की सभी मुख्य भूमि पर परमाणु हमले शुरू करने की संभावित क्षमता दिखाई। मिसाइल ने 999.2 किलोमीटर (621 मील) की दूरी तय की।

ह्वासोंग-17 का नॉर्थ कोरिया ने किया था परीक्षण

समाचार एजेंसी ने कहा, “किम जोंग उन ने गंभीरता से घोषणा की कि अगर दुश्मन धमकी देना जारी रखते हैं, तो हमारी सरकार परमाणु हथियारों के साथ जवाब देगी।” बताया जा रहा है कि शुक्रवार को ह्वासोंग-17 का परीक्षण किया गया था। इससे पहले भी इस मिसाइल का 3 नवंबर को परीक्षण किया गया था जो विफल हुआ था।

केसीएनए ने कहा, ह्वासोंग-17 आईसीबीएम के परीक्षण की पुष्टि उत्तर कोरिया ने की थी और ये सर्वोच्च प्राथमिकता वाली रक्षा-निर्माण रणनीति का हिस्सा था। इस रणनीति का उद्देश्य दुनिया में सबसे शक्तिशाली और पूर्ण परमाणु प्रतिरोध बनाना था। केसीएनए ने कहा कि मिसाइल ने करीब 69 मिनट तक करीब 1,000 किलोमीटर (621 मील) की उड़ान भरी और 6,041 किलोमीटर की अधिकतम ऊंचाई तक पहुंची।

ह्वासोंग-17 का कहा जाता है राक्षस

Hwasong-17 ICBM को इसके विशाल आकार के लिए मिसाइल का राक्षस कहा जाता था। जेरूसलम पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, यह लगभग 15,000 किमी की सीमा तक कई हथियार ले जाने में सक्षम है, जो कि पूरे अमेरिकी मुख्य भूमि तक पहुंचने के लिए पर्याप्त है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -