Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

Indo American Relations: आठ दिन भारत में होंगे अमेरिकी सीनेटर जॉन ओसॉफ

नई दिल्ली: भारत और अमेरिका के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए अमेरिकी सीनेटर जॉन ओसॉफ 30 अगस्त से भारत में आठ दिवसीय आर्थिक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे। अपनी यात्रा के दौरान सीनेटर ओसॉफ संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के बीच आर्थिक, वैज्ञानिक, सांस्कृतिक और सुरक्षा संबंधों को मजबूत करने के लिए काम करेंगे। […]

Edited By : Amit Kasana | Updated: Aug 18, 2022 21:40
Share :

नई दिल्ली: भारत और अमेरिका के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए अमेरिकी सीनेटर जॉन ओसॉफ 30 अगस्त से भारत में आठ दिवसीय आर्थिक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे। अपनी यात्रा के दौरान सीनेटर ओसॉफ संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के बीच आर्थिक, वैज्ञानिक, सांस्कृतिक और सुरक्षा संबंधों को मजबूत करने के लिए काम करेंगे।

यह घोषणा की थी

सीनेटर कार्यालय के एक आधिकारिक बयान के अनुसार ओसॉफ भारत में आठ दिवसीय आर्थिक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे। प्रतिनिधिमंडल 30 अगस्त को मुंबई पहुंचेगा और 6 सितंबर, 2022 को नई दिल्ली से प्रस्थान करेगा।अमेरिकी सीनेटर ओसॉफ ने हाल ही में एक वीडियो संदेश में भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के ऐतिहासिक अवसर पर भारतीय लोगों को बधाई देते हुए यह घोषणा की।

दोस्ती को मजबूती मिलेगी

सीनेटर ओसॉफ ने कहा, वह बोले की “मैं अपने देशों के बीच दोस्ती को मजबूत करने और भारतीय नेताओं की अगली पीढ़ी से मिलने के लिए आ रहा हूं,” । “हम जॉर्जिया में भारतीय अमेरिकी समुदाय का प्रतिनिधित्व करने के लिए
भी काम करेंगे, जहां बढ़ते भारतीय प्रवासी हमारे समुदाय का एक संपन्न और प्रिय हिस्सा हैं।” बता दें कि 35 वर्षीय ओसॉफ तीन दशकों में चुने गए संयुक्त राज्य अमेरिका के सबसे कम उम्र के सीनेटर हैं।

First published on: Aug 18, 2022 09:40 PM
संबंधित खबरें