Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Izhevsk में रूसी स्कूल पर हमला, व्लादिमीर पुतिन बोले ‘अमानवीय’

राष्ट्रपति पुतिन एक स्कूल में लोगों, बच्चों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया।

Moscow: क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने सोमवार को कहा कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने इज़ेव्स्क में एक रूसी स्कूल पर हमले को ‘अमानवीय’ बताया है। क्रेमलिन के प्रवक्ता ने अल जज़ीरा के हवाले से कहा राष्ट्रपति पुतिन एक स्कूल में लोगों, बच्चों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया। स्कूल में एक व्यक्ति ने आतंकी हमला किया। बताया जा रहा है कि आतंकी नव-फासीवादी समूह से संबंधित है।

अभी पढ़ें Russia-Ukraine War: ‘हम उस तरफ हैं…’ रूस-यूक्रेन युद्ध पर एक बार फिर जयशंकर ने रखी अपनी बात

 

 

आगे प्रवक्ता ने कहा राष्ट्रपति इस अमानवीय आतंकवादी हमले में घायल हुए लोगों के स्वस्थ होने की कामना करते हैं। बता दें कि रूस के इज़ेव्स्क शहर के एक स्कूल में एक अज्ञात हमलावर ने गोलीबारी की जिसमें 14 बच्चों सहित 21 अन्य घायल हुए हैं। मामले में जांचकर्ताओं ने कहा प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार छह वयस्कों और सात छोटे बच्चों सहित 13 लोगों की मौत हुई है।

अभी पढ़ें संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में स्थायी सीट के लिए रूस ने भारत का समर्थन किया, ‘योग्य उम्मीदवार’ बताया

मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि एक युवक ने इरकुत्स्क क्षेत्र के उस्त-इलिम्स्क में सैन्य भर्ती कार्यालय में कथित तौर पर शूटिंग शुरू कर दी। 25 वर्षीय शूटर को तुरंत हिरासत में ले लिया गया। उस्त-इलिम्स्क के रहने वाले संदिग्ध के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। इस साल अप्रैल में रूस के उल्यानोवस्क क्षेत्र के एक किंडरगार्टन में एक हथियारबंद व्यक्ति ने गोली चला दी थी। मई 2021 में, रूस के दक्षिण-पश्चिमी शहर कज़ान में एक किशोर बंदूकधारी द्वारा की गई गोलीबारी में सात बच्चों सहित नौ लोगों की मौत हो गई थी।

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -