Thursday, December 8, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Viral Video: नूरजहां ने एक हाथ से एक बार में बनाई 15 महापुरुषों की तस्वीर, आनंद महिंद्रा बोले- ये कला नहीं चमत्कार है

महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने भी नूरजहां की इस प्रतिभा का सम्मान करते हुए तारीफ की। उन्होंने वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया। 

Viral Video: सोशल मीडिया (Social Media) पर कई हैरान कर देने वाले वीडियो वायरल (Video Viral) होते हैं। किसी में लोगों का मजाक बनता है तो किसी वीडियो से लोगों की किस्मत भी बन जाती है। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले से सामने आया है।

यहां रहने वाले एक दर्जी की 15 वर्षीय बेटी ने एक बार में ही 15 महापुरुषों की तस्वीर बना डाली। नूरजहां के इस वीडियो को अब महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने शेयर किया है। साथ ही नूरजहां को छात्रवृत्ति देने की पेशकश की है।

सरकारी कॉलेज में नौवीं की छात्रा है नूरजहां

जानकारी के मुताबिक बदायूं जिले में मथुरा-बदायूं रोड स्थित गांव विजयनगला में 15 वर्षीय नूरजहां अपने परिवार के साथ रहती है। पिता भूमिहीन हैं। गांव में ही सिलाई की एक दुकान चला कर परिवार का पेट पालते हैं। आठ भाई और बहन हैं।नूरजहां शहर के राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में नौवीं की छात्रा है। कॉलेज की प्रधानाचार्या ने बताया कि नूरजहां को शुरू से ही चित्रकारी का शौक है। कई प्रतियोगिताओं में भाग ले चुकी है।

फेसबुक पर देखे एक वीडियो से मिली प्रेरणा

बताया जा रहा है कि राजस्थान के अलवर जिले में रहने वाले कलाकार अजय मीणा के फेसबुक पेज से नूरजहां को प्रेरणा मिली। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में देखा जा सकता है कि उसने किसी रंग या ब्रश से यह चित्र नहीं बनाए हैं। बल्कि 15 लाल, नीले और काले रंगों के पेन से बनाए हैं। उसने सभी 15 पेनों को लकड़ी के एक फ्रेम से जोड़ा और एक साथ 15 महापुरुषों के चित्र बना डाले।

अजय मीणा ने वीडियो बनाकर शेयर किया

नूरजहां द्वारा एक हाथ से एक बार में 15 महापुरुषों के चित्रों को बनाए जाने का वीडियो अलवर निवासी कलाकार अजय मीणा ने सोशल मीडिया पर अपलोड किया। वीडियो वायरल होते-होते महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा तक पहुंच गया। फिर क्या था। उन्होंने भी नूरजहां की इस प्रतिभा का सम्मान करते हुए तारीफ की। उन्होंने नूरजहां के वीडियो को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया।

अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किए वीडियो में ये लिखा

आनंद महिंद्रा ने वीडियो के साथ लिखा, यह संभव ही कैसे है? जाहिर है वह एक प्रतिभाशाली कलाकार हैं, लेकिन एक बार में 15 चित्रों को चित्रित करना, कला से कहीं अधिक है, यह एक चमत्कार है! उसके पास स्थित कोई भी व्यक्ति जो इस उपलब्धि की पुष्टि कर सकता है? कि यह मान्य है, तो उसे प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। मुझे छात्रवृत्ति और अन्य प्रकार की सहायता प्रदान करने में खुशी होगी। आनंद महिंद्रा के इस ट्वीट को करीब 31 हजार लोगों ने रीट्वीट किया है, जबकि 1.60 लाख लोगों ने लाइक किया है।

नूरजहां ने इन महापुरुषों के बनाए चित्र

नूरजहां ने बालगंगाधर तिलक, रानी लक्ष्मी बाई, डॉ. राजेंद्र प्रसाद, भगत सिंह, राजगुरु, स्वामी विवेकानंद, लालबहादुर शास्त्री, सर्वपल्ली राधाकृष्णनन, लाला लाजपत राय, मंगल पांडेय, डॉ. भीमराव आंबेडकर, सरदार वल्लभ भाई पटेल, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, चंद्रशेखर आजाद, नेताजी सुभाषचंद्र बोष जैसे महापुरुषों के चित्र बनाए।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -