Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

पति पर चूहे की हत्या का मुकदमा दर्ज, पत्नी बोली- वकील की फीस के लिए भी पैसे नहीं हैं, जानें मामला

UP News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बदायूं (Budaun) जिले से एक हैरान कर देने वाले मामले ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। यहां रहने वाले मनोज कुमार पर एक चूहे की हत्या का आरोप है। पुलिस ने बाकायदा मनोज के खिलाफ पशु क्रूरता का मुकदमा दर्ज किया है। वहीं चूहे के शव […]

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: Feb 13, 2024 18:03
Share :

UP News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बदायूं (Budaun) जिले से एक हैरान कर देने वाले मामले ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। यहां रहने वाले मनोज कुमार पर एक चूहे की हत्या का आरोप है। पुलिस ने बाकायदा मनोज के खिलाफ पशु क्रूरता का मुकदमा दर्ज किया है। वहीं चूहे के शव को सील कर दिया है। अब मनोज की पत्नी शकुंतला ने गुहार लगाई है कि उसका पति निर्दोष है। यह मामला पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बन गया है।

पत्थर से बांधकर नाले में फेंका था चूहा

जानकारी के मुताबिक मामला चार दिन पहले का है। बदायूं जिले के मोहल्ला कल्याण नगर निवासी विकेंद्र गांधी ग्राउंड चौराहे के पास से गुजर रहे थे। तभी उनकी एक नाले पर नजर पड़ी। देखा कि एक शख्स ने चूहे को पत्थर से बांधकर नाले में फेंक दिया। इसके बाद वीरेंद्र ने कड़ी मशक्कत करके चूहे को नाले से बाहर निकाला, लेकिन चूहे की मौत हो गई। इसके बाद पशु प्रेमी वीरेंद्र ने थाना पुलिस में मामले की तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया।

पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया

पुलिस ने भी तहरीर पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी को हिरासत में लिया। आरोपी की पहचान मनोज कुमार के रूप में हुई है। वहीं मनोज ने पुलिस से कहा कि लोग मुर्गों और बरकों को काटते हैं तो उनके खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की जाती है। पशु प्रेमी वीरेंद्र ने इस घटना का एक वीडियो बनाकर भी सोशल मीडिया पर वायरल कर किया था।

बच्चों ने पकड़ा था, पति ने तो सिर्फ बाहर फेंका

अब मनोज की पत्नी शकुंतला ने मीडिया को बताया है कि मेरे पति बेकसूर हैं। बच्चों ने चूहे को पकड़ लिया था और उसके साथ खेल रहे थे। उन्होंने तो बस उसे घर से बाहर फेंक दिया। अगर वह जेल गए तो हमारी बेटियों और बुजुर्ग मां की देखभाल कौन करेगा? उन्होंने कहा कि वकील करने के लिए भी हमारे पास पैसे नहीं हैं।

वहीं थाना प्रभारी हरपाल सिंह ने बताया कि मनोज को गिरफ्तार नहीं कर रहे हैं। उन्हें जांच में सहयोग करने के लिए कहा जाएगा। उनके परिवार को पुलिस से डरने की जरूरत नहीं है।

(thrivehomebuilders.com)

First published on: Nov 30, 2022 04:57 PM
संबंधित खबरें