Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

UP News: बरेली में भोजपुरी अभिनेता चला रहा था फर्जी पैरामेडिकल इंस्टिट्यूट; स्वास्थ्य विभाग और पुलिस ने मारा छापा

UP News: उत्तर प्रदेश बरेली जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां एक फर्जी पैरामेडिकल इंस्टिट्यूट के नाम पर करीब 600 छात्रों की जिंदगी से खिलवाड़ किया गया है। बरेली के इस इंस्टिट्यूट में छात्रों को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में दाखिला दे दिया जाता था। छात्र जब परीक्षा […]

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: Apr 14, 2023 17:25
Share :
UP News, Bhojpuri Actor Vinod Yadav, Fake Paramedical Institute, Bareilly News

UP News: उत्तर प्रदेश बरेली जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां एक फर्जी पैरामेडिकल इंस्टिट्यूट के नाम पर करीब 600 छात्रों की जिंदगी से खिलवाड़ किया गया है।

बरेली के इस इंस्टिट्यूट में छात्रों को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में दाखिला दे दिया जाता था। छात्र जब परीक्षा के लिए कहता थे तो उनसे बोला जाता था कि जल्द परीक्षा होगी। बताया गया है कि मेडिकल शिक्षा के नाम पर यह गोरखधंधा कई वर्षों से चल रहा था।

फर्जी रजिस्ट्रेशन और सर्टिफिकेट छात्रों को दिए

जानकारी के मुताबिक पूर्व में हिंदुस्तान अस्पताल के नाम पर फर्जी अस्पताल चलाने के आरोप में गिरफ्तार हो चुका भोजपुरी अभिनेता अपनी जालसाजी से बाज नहीं आ रहा है। बता दें कि बरेली के पीलीभीत रोड में बन्नुवाल कॉलोनी में संचालित पैरामेडिकल इंस्टिट्यूट पर गुरुवार को पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापा मारा।

कार्यवाही के दौरान इंस्टीट्यूट के मान्यता संबंधी दस्तावेज मांगे गए तो आरोपी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। टीम ने मौके पर पाया कि ये लोग छात्रों का फर्जी तरीके से रजिस्ट्रेशन कर रहे थे और फर्जी सर्टिफिकेट भी दे रहे थे।

सीएम योगी से की थी शिकायत, हुई कार्रवाई

बताया गया है कि इस फर्जी इंस्टिट्यूट के बारे में सीएम योगी से भी शिकायत की गई थी। इसके बाद सीएम ऑफिस से मामले के जांच कर दोषियों को पकड़ने के लिए निर्देश जारी हुए।

इसके बाद गुरुवार दोपहर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पुलिस के साथ मिलकर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान यहां से विनोद यादव नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। जांच में सामने आया है कि इंस्टिट्यूट में किसी भी कोर्स की कोई तय फीस नहीं थी।

पहले पकड़ा था फर्जी अस्पताल चलाने पर

जांच में सामने आया है कि इंस्टिट्यूट में छात्रों को दाखिला दिलाने के लिए दलालों का एक पूरा नेटवर्क फैला हुआ है। वे अपना कमीशन लेकर छात्रों के जीवन के साथ खिलवाड़ के खेल में शामिल थे। बताया गया है कि गिरफ्तार विनोद यादव पूर्व में हिंदुस्तान के नाम से फर्जी अस्पताल खोलकर लोगों को ठगने के मामले में पकड़ा जा चुका है।

बता दें कि भोजपुरी एक्टर विनोद यादव अंजना सिंह के साथ एक फिल्म गुंडा में नजर आया था। उसकी 3 फिल्म बनकर तैयार हैं। गिरफ्तार विनोद यादव के साथ काम करने वाले भोजपुरी कलाकारों में खेसारी लाल यादव, अंजना सिंह भी शामिल हैं।

उत्तर प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

First published on: Apr 14, 2023 05:25 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें