---विज्ञापन---

Lok Sabha Election 2024: BJP-RLD में हुआ समझौता, जयंत चौधरी को मिलीं ये सीटें

Lok Sabha Election 2024 : देश में जल्द ही लोकसभा चुनाव की तारीख की घोषणा हो जाएगी। इसे लेकर राजनीतिक पार्टियों ने अपनी-अपनी रणनीति बना ली है। इसी क्रम में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भाजपा और आरएलडी के बीच सीट शेयरिंग पर बात बन गई है। दोनों पार्टियां यूपी में एक मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगी।

Edited By : Deepak Pandey | Updated: Mar 2, 2024 22:58
Share :
jayant chaudhary JP nadda
उत्तर प्रदेश में भाजपा और आरएलडी में हुआ समझौता।

Lok Sabha Election 2024 : देश में होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारी तेज कर दी है। पार्टियां अब अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर रही हैं। इसी क्रम में भाजपा ने शनिवार को पहली लिस्ट जारी की, जिसमें 195 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इस बीच यूपी से एक बड़ी खबर सामने आई है कि भाजपा और आरएलडी के बीच समझौता हो गया। भाजपा ने जयंत चौधरी को दो सीटें दी हैं।

लोकसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी इंडिया गठबंधन से अलग हो गए। इस बार वे एनडीए के साथ मिलकर यूपी में चुनाव लड़ेंगे। भाजपा और आरएलडी के बीच बात बन गई है। भाजपा ने जयंत चौधरी को पश्चिमी यूपी की दो लोकसभा सीटें दी हैं। इसके तहत आरएलडी के खाते में बिजनौर और बागपत लोकसभा सीटें आई हैं, जबकि ओम प्रकाश राजभर की सुभासपा के पास घोसी सीट गई है।

यह भी पढ़ें :Lok Sabha Election: सिंधिया को हराने वाले का कटा टिकट, प्रज्ञा ठाकुर समेत 6 सांसदों का पत्ता साफ, देखें List

जयंत चौधरी ने नड्डा-शाह से की मुलाकात

दिल्ली में आरएलडी के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इसके बाद जेपी नड्डा ने एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए कहा कि गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में आरएलडी के अध्यक्ष जयंत चौधरी से मुलाकात हुई। मैं उनके एनडीए परिवार में शामिल होने के फैसले का दिल से स्वागत करता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में विकसित भारत की यात्रा और उत्तर प्रदेश के विकास में आप महत्वपूर्ण योगदान करेंगे। अबकी बार एनडीए 400 पार।

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election 2024: भाजपा की पहली लिस्ट में 34 मंत्रियों के नाम, 3 पूर्व सीएम भी, देखें List

सपा ने आरएलडी को दी थीं सात सीटें

आपको बता दें कि पिछले दिनों समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत फाइनल हो गई थी। सपा ने आरएलडी को सात लोकसभा सीट देने का ऐलान किया था। इसके कुछ दिनों के बाद ही जयंत चौधरी ने पाला बदल लिया। उन्होंने इंडिया गठबंधन से नाता तोड़ दिया। अब जयंत चौधरी एनडीए के साथ मिलकर यूपी में लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

First published on: Mar 02, 2024 10:39 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें