Monday, November 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

साकेत कोर्ट ने JNU के छात्र शरजील इमाम को दी जमानत, भड़काऊ भाषण देने का था आरोप

दिल्ली पुलिस ने आरोप लगाया था कि शरजील के भाषण से लोगों के बीच शत्रुता को बढ़ावा मिला और दिल्ली के जामिया मिला इस्लामिया विश्वविद्यालय और उसके आसपास दंगे भी हुए।

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के छात्र शरजील इमाम को दिल्ली की साकेत कोर्ट ने शुक्रवार को भड़काऊ भाषण के मामले में जमानत दे दी। जमानत के लिए शरजील को 30 हजार रुपये का निजी मुचलका भी भरना पड़ा है। जमानत मिलने के बाद भी उन्हें जेल में ही रहना होगा, क्योंकि उनके खिलाफ दर्ज कई अन्य मामलों की जांच लंबित है।

अभी पढ़ें जम्मू-कश्मीर में सेना का ऑपरेशन ऑलआउट, बारामूला में दो आतंकियों को किया ढेर

आरोप है कि शरजील इमाम ने 2019 में CAA-NRC के विरोध के दौरान भड़काऊ भाषण दिया था जिसके बाद से उन्हें जेल में बंद रखा गया था। शरजील इमाम ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय, गया और आसनसोल में दिसंबर 2019 में भड़काऊ भाषण दिया था।

दिल्ली पुलिस ने आरोप लगाया था कि उनके भाषण ने लोगों के बीच शत्रुता को बढ़ावा दिया और दिल्ली के जामिया मिला इस्लामिया विश्वविद्यालय और उसके आसपास दंगे भी हुए। बता दें कि शरजील जनवरी 2020 से न्यायिक हिरासत में हैं।

चार्जशीट में दिल्ली पुलिस ने कही थी ये बातें

दिल्ली पुलिस ने शरजील के खिलाफ दायर चार्जशीट में कहा था कि इमाम अपने भाषणों से केंद्र सरकार के प्रति लोगों में घृणा, अवमानना और अप्रसन्नता पैदा की थी। उनके भाषण के बाद लोग भड़के थे जिसके बाद दिसंबर 2019 में जामिया में हिंसा हुई थी।

अभी पढ़ें Udhampur Bomb Blast: 7 घंटे के अंदर दो धमाकों से दहला उधमपुर, आतंकी साजिश की आशंका

बता दें कि आईआईटी बॉम्बे से शरजील इमाम ने बीटेक और एमटेक किया है। इसके बाद शरजील ने जेएनयू से मॉर्डन हिस्ट्री में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। शरजील मूल रूप से बिहार के जहानाबाद के रहने वाले हैं। फिलहाल, उनके माता-पिता जहानाबाद के काको इलाके में रहते हैं।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -