---विज्ञापन---

Manish Sisodia: BJP पर आरोप लगाने के बाद मनीष सिसोदिया बोले- मैं सीएम बनने का सपना नहीं देखता हूं

नई दिल्ली: दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि वे सीएम बनने का नहीं बल्कि देश भर के छात्रों को सर्वश्रेष्ठ शिक्षा देने का सपना देखते हैं। इससे पहले सिसोदिया ने आरोप लगाते हुए कहा था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उन्हें दिल्ली में मुख्यमंत्री पद का वादा […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Aug 23, 2022 12:23
Share :

नई दिल्ली: दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि वे सीएम बनने का नहीं बल्कि देश भर के छात्रों को सर्वश्रेष्ठ शिक्षा देने का सपना देखते हैं। इससे पहले सिसोदिया ने आरोप लगाते हुए कहा था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उन्हें दिल्ली में मुख्यमंत्री पद का वादा किया था।

अभी पढ़ें दिहाड़ी मजदूर को 37 लाख का टैक्स नोटिस, किसी ने उसके पैन कार्ड पर खोल ली थी कंपनी

सिसोदिया बोले- भाजपा में शामिल होने का मिला था ऑफर

सिसोदिया ने आरोप लगाया था कि उन्हें भाजपा से उनके खिलाफ जांच बंद कराने के बदले में आम आदमी पार्टी को बांटकर भाजपा में शामिल होने का ऑफर मिला था। सिसोदिया ने अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे के दौरान भाजपा पर निशाना साधा और कहा, “मुझे एक मैसेज मिला जिसमें कहा गया था कि सीबीआई, ईडी के मामले वापस ले लिए जाएंगे यदि आप पार्टी छोड़ते हैं और इसे छोड़ते समय इसे तोड़ते हैं। उन्होंने मुझे मुख्यमंत्री पद का वादा भी किया था।

भाजपा की ओर से उनसे संपर्क करने वाले व्यक्ति के बारे में पूछे जाने पर आप नेता ने कहा, ‘मैसेज देने वाले ने कहा कि उसने पश्चिम बंगाल में सुवेंदु अधिकारी, असम में हिमंत बिस्वा सरमा को सीएम फेस बनाया था। इससे पहले सिसोदिया ने ट्विटर पर कहा था कि मैं महाराणा प्रताप का वंशज हूं। मैं अपना सिर काट दूंगा लेकिन भ्रष्टाचारियों और साजिश करने वालों के आगे नहीं झुकूंगा। मेरे खिलाफ सभी मामले झूठे हैं।

गुजरात दौरे पर सिसोदिया ने लोगों से किया ये वादा

गुजरात दौरे पर पहुंचे सिसोदिया ने गुजरात के लोगों से राज्य में आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल को एक मौका देने का आग्रह किया और सत्ता में आने पर एक मुफ्त और अच्छी शिक्षा प्रणाली की गारंटी दी। उन्होंने कहा कि मैं गुजरात के हर परिवार से कहना चाहता हूं कि हमें राज्य में एक मजबूत शिक्षा प्रणाली लागू करने के लिए आज से सपने देखना शुरू कर देना चाहिए। मैं आपसे गुजरात में अरविंद केजरीवाल को मौका देने का आग्रह करता हूं। यह गारंटी है कि आप के गठन के बाद राज्य में सरकार, गुजरात में एक मुफ्त और अच्छी शिक्षा प्रणाली दी जाएगी।

सिसोदिया बोले- निजी स्कूलों जैसा बनाया जाएगा सरकारी स्कूल

आप नेता ने सरकारी स्कूलों को निजी स्कूलों के अनुरूप बनाने का भी वादा किया। उन्होंने कहा, “स्कूलों में शिक्षकों की कमी को तुरंत दूर किया जाएगा। हम निजी स्कूलों को अन्यायपूर्ण तरीके से फीस नहीं बढ़ने देंगे।” बता दें कि केजरीवाल और मनीष सिसोदिया आज से दो दिनों के गुजरात दौरे पर हैं। दोनों नेता मंगलवार को भावनगर में टाउन हॉल बैठक में शामिल होंगे।

अभी पढ़ें अमित शाह बोले- 35 हजार पुलिसकर्मियों की जान गई, आतंकवाद सामने खड़ा नहीं हो सकता

गुजरात जाने से पहले केजरीवाल ने किया ट्वीट

गुजरात दौरे पर रवाना होने से पहले केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि सोमवार को मनीष सिसोदिया और मैं दो दिन के लिए गुजरात जाएंगे। दिल्ली की तरह गुजरात में भी अच्छे स्कूल, अच्छे अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक होंगे। सभी को मुफ्त अच्छी शिक्षा और अच्छा इलाज मिलेगा। बता दें कि इससे पहले के गुजरात दौरे के दौरान केजरीवाल ने गुजरात के लोगों से राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए मुफ्त बिजली आपूर्ति प्रदान करने से लेकर कई वादे किए थे।

अभी पढ़ें   देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

First published on: Aug 22, 2022 07:30 PM
संबंधित खबरें