Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

MP Politics: शिवराज सरकार के मौजूदा मंत्रिमंडल से असंतुष्ट BJP की दिग्गज नेता, कही बड़ी बात

MP Politics: मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल में विस्तार की खबरें लंबे समय से चल रही है, इस बीजेपी की एक दिग्गज नेता ने शिवराज सरकार के मौजूदा मंत्रिमंडल से नाराजगी जताई है। उन्होंने ट्वीट करते हुए मंत्रिमंडल में जातिगत संतुलन बिगड़े होने की बात लिखी है, इससे एक दिन पहले भी उन्होंने बड़ा बयान दिया […]

Edited By : Arpit Pandey | Updated: Dec 29, 2022 12:24
Share :
mp politics
mp politics

MP Politics: मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल में विस्तार की खबरें लंबे समय से चल रही है, इस बीजेपी की एक दिग्गज नेता ने शिवराज सरकार के मौजूदा मंत्रिमंडल से नाराजगी जताई है। उन्होंने ट्वीट करते हुए मंत्रिमंडल में जातिगत संतुलन बिगड़े होने की बात लिखी है, इससे एक दिन पहले भी उन्होंने बड़ा बयान दिया था।

उमा भारती असंतुष्ट

दरअसल, मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम और बीजेपी की कद्दावर नेता उमा भारती शिवराज सरकार के मौजूदा मंत्रिमंडल से असंतुष्ट हैं, उमा भारती ने ट्वीट कर मंत्रिमंडल में जातिगत संतुलन बिगड़े होने की बात लिखी है। उन्होंने एक बाद एक 10 ट्वीट कर पूरे मामले में अपनी सफाई दी है।

उमा भारती ने कही यह बात

पूर्व सीएम उमा भारती ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘दिनांक 25/12/2022 को मैं लोधी समाज के द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में गई। वहां मैंने जो भाषण दिया उसका एक अंश सोशल मीडिया में आ रहा हैं एवं अखबारों में छप रहा हैं, उसके खंडन की जरूरत नहीं है क्योंकि मैंने ऐसा ही बोला है। लेकिन मेरे भाषण के पहले के कुछ वाक्य बताना जरूरी हैं इसलिये ट्वीट कर रही हूं।

तब भी मैंने यही बात कही थी

उमा भारती ने लिखा कि ‘मैंने कहा, पिछले 2018 के मध्यप्रदेश के विधानसभा के चुनावों में कुछ विधानसभा क्षेत्रों से मेरी सभा से पहले लोधी समाज से कुछ फोन मेरे ऑफिस में आये थे की दीदी की सभा रद्द कर दीजिये,हम यहां के बीजेपी के उम्मीदवार से नाराज हैं। उसी के जवाब में मैंने उस दिन ऐसा बोला है। यह बात मैंने सार्वजनिक तौर पर पहली बार नहीं बोली। आप याद करिये जब हम विधानसभा चुनाव हार गये और कांग्रेस का एक समूह हमारे साथ टूटकर आया एवं उसके सहारे हमने सरकार का गठन किया तथा मंत्रिमंडल बना। तब भी मैंने सार्वजनिक तौर पर बयान दिया था कि इस मंत्रिमंडल में जाति एवं क्षेत्र का संतुलन बिगड़ा हुआ है। हिंदुत्व मेरी निष्ठा, भारत मेरा प्राण और संसार के सभी अभावग्रस्त लोग मेरे दिल में बसे हैं ।

मोदी मेरे नेता भाजपा मेरी पार्टी

उमा भारती ने लिखा कि ‘मोदी मेरे नेता, भाजपा मेरी पार्टी है । मैंने कभी भाजपा नही छोड़ी । मुझे निकाला गया था । तब मैंने अपने कर्त्तव्य पथ पर चलते रहने के लिये राष्ट्रवादी विचार की धाराप्रवाह में ही अपना दल बनाया। फिर उस समय के भाजपा के अध्यक्ष नितिन जी के निमंत्रण पर जिसका मोदी जी ने भी समर्थन किया भारतीय जनशक्ति का भाजपा में विलय करते हुए मैं भाजपा में वापस आ गई थी।

कांग्रेस हमारे बीच में न आए

पूर्व सीएम ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा, उन्होंने लिखा कि कांग्रेस को हमारे बीच में आने की जरूरत नहीं है, मुझे भाजपा साइडलाइन नहीं करती, मेरी अपनी एक सीधी लाइन है और मैं उसी पर चलती हूं ,स्वयं का मोक्ष एवं जगत का कल्याण सूर्य की रोशनी,चंद्रमा की चांदनी, हवा का झौंका, फूलों की सुगन्ध, नदी की तरंग और शक्कर की मिठास यह कभी साइडलाइन नहीं होते क्योंकि यह अंदर बाहर सब तरफ रचे बसे होते हैं। ‘

बता दें कि कुछ वक्त से उमा भारती के तेवर सख्त नजर आ रहे हैं, दो दिन पहले ही उन्होंने एक सभा में कहा था लोधी समाज के लोग अपने हिसाब से वोटिंग करें, जिसके बाद उनका यह बयान खूब चर्चा में रहा। जबकि वह शराबबंदी के मुद्दे पर भी तीखे तेवर बनाए हुए हैं।

First published on: Dec 29, 2022 12:04 PM
संबंधित खबरें