Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

‘मैं बड़ा नेता हूं, सार्वजनिक तौर पर हाथ नहीं जोड़ सकता’, भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय का बयान

Madhya Pradesh Election 2023 Kailash Vijayvargiya: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सोमवार को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की। 39 उम्मीदवारों वाली दूसरी लिस्ट में भाजपा ने इंदौर -1 सीट से अपने राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को भी मैदान में उतारा है। टिकट दिए जाने के बाद भाजपा नेता […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Sep 27, 2023 13:40
Share :
madhya pradesh election 2023 kailash vijayvargiya bjp indore 1 candidate

Madhya Pradesh Election 2023 Kailash Vijayvargiya: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सोमवार को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की। 39 उम्मीदवारों वाली दूसरी लिस्ट में भाजपा ने इंदौर -1 सीट से अपने राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को भी मैदान में उतारा है।

टिकट दिए जाने के बाद भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पार्टी ने मुझे टिकट दिया है, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मैं अंदर से खुश नहीं हूं क्योंकि मैं चुनाव नहीं लड़ना चाहता, एक फीसदी भी नहीं।

विजयवर्गीय ने कहा कि एक माइंडसेट होता है, चुनाव न लड़ने का। अपने को तो जाना है, भाषण.. अब बड़े नेता हो गए, हाथ जोड़ने का कहा जाएगा.. तो भाषण देना और निकल जाना.. ये सोचा था हमने तो..। उन्होंने कहा कि हमने इस चुनाव के दौरान हर दिन आठ सार्वजनिक बैठकों (सभा) की योजना बनाई थी, जिसमें हेलीकॉप्टर से पांच, कार से तीन बैठकें शामिल थीं। लेकिन जैसा आप सोचते हैं वैसा हमेशा नहीं होता है, इसलिए यह भगवान की इच्छा थी कि मैं चुनाव लड़ूं।

इंदौर-1 से भाजपा के प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि मुझे टिकट मिला है और मैं दावेदार हूं। हालांकि मैंने कहा था कि मैं चुनाव नहीं लड़ना चाहता, लेकिन पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने परसों (सोमवार) मुझे कुछ निर्देश दिए। मैं असमंजस में था और घोषणा होने के बाद मैं आश्चर्यचकित रह गया। मैं सौभाग्यशाली हूं कि मुझे चुनावी राजनीति में भाग लेने का अवसर मिला। मैं पार्टी की अपेक्षाओं को पूरा करने का प्रयास करूंगा।

भाजपा की दूसरी लिस्ट में तीन केंद्रीय मंत्रियों को भी बनाया प्रत्याशी

बता दें कि भाजपा की दूसरी लिस्ट में तीन केंद्रीय मंत्री शामिल हैं। इनमें केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, खाद्य प्रसंस्करण उद्योग राज्य मंत्री (MoS) प्रह्लाद सिंह पटेल और ग्रामीण विकास और इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते शामिल हैं।

नरेंद्र सिंह तोमर दिमनी सीट से चुनाव लड़ेंगे, वहीं प्रह्लाद सिंह पटेल नरसिंगपुर, जबकि फग्गन सिंह कुलस्ते निवास से चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

First published on: Sep 27, 2023 01:40 PM
संबंधित खबरें