Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

पीएम मोदी आज गांधीनगर में डिफेंस एक्सपो का करेंगे उद्घाटन, राज्य को भी देंगे सौगात 15 हजार करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

PM Modi Gujarat Visit: पीएम मोदी आज से दो दिनों के गुजरात दौरे पर हैं। इस दौरान वो गुजरात को करीब15 हजार करोड़ रुपये की सौगात देने वाले हैं।

PM Modi Gujarat Visit: दिवाली के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिनों के अपने गृह राज्य गुजरात के दौरे पर जा रहे हैं। इन दो दिनों में पीएम मोदी कई बड़ी परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। पीएम आज सुबह करीब पौने 10 बजे गांधीनगर में DefExpo22 का उद्घाटन करेंगे।

अभी पढ़ें हरियाणा सरकार ने दिया दिवाली का तोहफा, 38 फीसदी किया महंगाई भत्ता

 प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के मुताबिक पीएम मोदी आज को सुबह लगभग 9:45 बजे महात्मा मंदिर सम्मेलन व प्रदर्शनी केंद्र गांधीनगर में DefExpo 2022 का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद दोपहर करीब 12 बजे अदलज में मिशन स्कूल ऑफ एक्सीलेंस का शुभारंभ करेंगे। वहीं, दोपहर करीब 3:15 बजे वह जूनागढ़ में विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद शाम 6 बजे इंडिया अर्बन हाउसिंग कॉन्क्लेव 2022 का उद्घाटन करेंगे और राजकोट में कई प्रमुख परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

इसके अगले दिन यानी 20 अक्टूबर को प्रधानमंत्री केवड़िया में सुबह करीब 9:45 बजे मिशन लाइफ का शुभारंभ करेंगे। इसके अलावा दोपहर 12 बजे प्रधानमंत्री केवड़िया में मिशन प्रमुखों के 10वें सम्मेलन में भाग लेंगे। साथ ही दोपहर 3:45 बजे पीएम व्यारा में विभिन्न विकास पहलों का शिलान्यास करेंगे।

अभी पढ़ें Himachal Pradesh Election 2022: कांग्रेस पार्टी ने जारी की 46 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट 

साथ ही प्रधानमंत्री इंडिया पवेलियन में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) द्वारा डिजाइन किए गए स्वदेशी ट्रेनर विमान HTT-40 का भी अनावरण करेंगे। इसके अलावे प्रधानमंत्री उद्योग और स्टार्टअप के माध्यम से अंतरिक्ष क्षेत्र में रक्षा बलों के लिए अभिनव समाधान विकसित करने के लिए मिशन डेफस्पेस लॉन्च करेंगे। प्रधानमंत्री गुजरात में दीसा हवाई क्षेत्र की आधारशिला भी रखेंगे।

इतना ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी जूनागढ़ में करीब 3580 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री तटीय राजमार्गों के सुधार की आधारशिला रखेंगे। पीएम मोदी राजकोट में 5 हजार 860 करोड़ की सौगात देंगे। वह इंडिया अर्बन हाउसिंग कॉन्क्लेव 2022 का भी उद्घाटन करेंगे। सार्वजनिक समारोह के दौरान प्रधानमंत्री लाइट हाउस प्रोजेक्ट के तहत बने 1100 से अधिक घरों का लोकार्पण भी करेंगे।

 

प्रधानमंत्री मोदी के इस दौरे को विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। आपको बता दें कि गुजरात में नवंबर और दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं और चुनाव आयोग अब कभी भी राज्य में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है।

अभी पढ़ें प्रदेश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -