Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

Covid 19 india: भारत में जनवरी के मध्य में बढ़ेंगे कोविड-19 के मामले, यही है बड़ी वजह

Covid 19 india: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों ने बुधवार को कहा कि अगले 40 दिन महत्वपूर्ण होंगे क्योंकि जनवरी के मध्य में भारत में कोविड-19 के मामले बढ़ सकते हैं। सूत्रों ने कहा कि देश में कोविड-19 के पिछले रुझानों के विश्लेषण के बाद यह आकलन किया गया है। जब से कुछ देशों में […]

Edited By : Amit Kasana | Updated: Dec 29, 2022 12:41
Share :
प्रतीकात्मक फोटो

Covid 19 india: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों ने बुधवार को कहा कि अगले 40 दिन महत्वपूर्ण होंगे क्योंकि जनवरी के मध्य में भारत में कोविड-19 के मामले बढ़ सकते हैं। सूत्रों ने कहा कि देश में कोविड-19 के पिछले रुझानों के विश्लेषण के बाद यह आकलन किया गया है। जब से कुछ देशों में कोविड मामलों में वृद्धि की खबरें आई हैं, सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में स्वास्थ्य सुविधाओं की परिचालन तत्परता की समीक्षा की जा रही है।

और पढ़िएताजमहल देखने आया अर्जेंटीना का पर्यटक कोविड पॉजिटिव, गलत नंबर देकर हुआ लापता

विदेश से आने वाले यात्रियों की जांच 

समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार विशेष रूप से, दुबई से आने वाले दो यात्रियों ने बुधवार को चेन्नई हवाई अड्डे पर COVID संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग ने कहा, “दुबई से आए दो यात्रियों ने आज चेन्नई हवाई अड्डे पर सकारात्मक परीक्षण किया। दोनों तमिलनाडु के पुदुक्कोट्टई के अलंगुडी जिले के रहने वाले थे। उनके परीक्षण के नमूने राज्य सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रयोगशाला में भेजे गए हैं।”

498 अंतरराष्ट्रीय उड़ानें आईं

बता दें 24 से 26 दिसंबर के बीच कम से कम 39 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों में कोविड संक्रमण की पुष्टि हुई है, क्योंकि हवाईअड्डों पर आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की रैंडम जांच की जा रही है। इन तीन दिनों में कुल अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की संख्या 498 रही थी। वहीं, इनसे आए 1780 लोगों की जांच की गई। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक एकत्र किए गए नमूनों की संख्या 3,994 है।

और पढ़िएझगड़े में महिला से थप्पड़ खाने के बाद बेहोश हुआ शख्स, अस्पताल में थम गई सांसें, जानें फिर क्या हुआ?

24 घंटों में COVID-19 के 188 नए मामले

भारत में पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 188 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, इस अवधि में 141 मरीज ठीक हुए। पिछले 24 घंटों में कुल 90,529 COVID-19 वैक्सीन की खुराक दी गई। इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया मंगलवार को कोरोना को लेकर हो रही मॉक ड्रिल देखने सफदरजंग अस्पताल गए थे। उन्होंने कहा, यदि कोविड के मामले बढ़ते हैं तो सरकार भी तैयारी कर रही है। आज यह सुनिश्चित करने के लिए देश के सभी कोविड अस्पतालों में मॉक ड्रिल आयोजित की जाती हैं।

और पढ़िए देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Dec 28, 2022 06:28 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें