Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

केजरीवाल सरकार शहादरा की सड़कों का कराएगी सौंदर्यीकरण, PWD मंत्री ने प्रोजेक्ट को दी मंजूरी

Delhi News: केजरीवाल सरकार शहादरा की सड़कों का कराएगी सौंदर्यीकरण कराएगी। PWD मंत्री आतिशी ने प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी है। बता दें कि दिल्ली सरकार फ्लेक्सिबल और सुरक्षित परिवहन नेटवर्क तैयार करने पर जोर दे रही है।

Edited By : Achyut Kumar | Updated: Feb 19, 2024 00:25
Share :
Atishi Marlena
आतिशी ने मुख्य सचिव को जारी किया नोटिस।

Delhi News: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार शहर की सड़कों को बेहतर, सुंदर और सुरक्षित बनाने के लिए मिशन मोड पर काम कर रही है। इसी के तहत पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने रविवार को शहादरा जिले की कई सड़कों के सौंदर्यीकरण और सुदृढ़ीकरण के लिए परियोजनाओं को मंजूरी दी। इस पहल का मकसद आवागमन की बेहतर सुविधा देना और आस-पास के इलाकों से इंटरकनेक्टिविटी को बढ़ाना है। इसके तहत शहादरा की प्रमुख 9 सड़कों का सुंदरीकरण और सुदृढ़ीकरण किया जायेगा।

‘परियोजना के जरिए दिल्ली की सड़कें और मजबूत होंगी’

पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने कहा कि केजरीवाल सरकार वैश्विक मानकों का पालन करते हुए एक फ्लेक्सिबल और सुरक्षित परिवहन नेटवर्क तैयार करने पर जोर दे रही है। इस परियोजना के जरिए दिल्ली की सड़कें और मजबूत होंगी। साथ ही यह दिल्ली सरकार की दिल्लीवासियों को विश्व स्तरीय मानकों का सड़क इन्फ्रास्ट्रक्चर देने की प्रतिबद्धता को भी दिखाता है। इन सड़कों के मजबूतीकरण से इलाके के हजारों लोगों को फायदा मिलेगा, सड़कों से भीड़ कम होगी और मेन रोड से कॉलोनियों तक इंटर कनेक्टिविटी बढ़ेगी।

जल्द से जल्द मरम्मत शुरू करने के निर्देश

मंत्री आतिशी ने बताया कि इन सड़कों के निर्माण और मरम्मत का काम बहुत पहले किया गया था। पीडब्ल्यूडी ने विशेषज्ञों की सहायता से इन सड़कों का अच्छे से मूल्यांकन किया है।  जल्द से जल्द इनकी मरम्मत शुरू करने के निर्देश दिए हैं। मंत्री आतिशी से हाई क्वालिटी के सड़क निर्माण के लिए वैश्विक मानकों का पालन करने के साथ-साथ यह भी निर्देश दिया है कि सड़क निर्माण या मरम्मत कार्य के दौरान आने जाने वाले यात्रियों को कम से कम असुविधा हो।

यह भी पढ़ें: ‘आम आदमी क्या टेप रिकॉर्डर लेकर घूमता है’, विधानसभा में CM केजरीवाल के संबोधन की 10 बड़ी बातें

वैश्विक मानकों का रखा जा रहा ध्यान

वैश्विक मानकों का खास ध्यान रखते हुए और दिल्लीवासियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार इस परियोजना के जरिए न केवल सड़कों का निर्माण कर रही है, बल्कि जनता के लिए एक मजबूत और सुरक्षित ट्रांसपोर्ट नेटवर्क बनाने पर भी जोर दे रही है। पीडब्ल्यूडी मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार सड़कों को बेहतर बनाने के लिए ‘मिशन मोड’ में काम कर रही है।

शाहदरा रोड डिवीजन की इन सड़कों की होगी मरम्मत

शाहदरा रोड डिवीजन की जिन सड़कों की मरम्मत होगी, उसमें टेलीफोन एक्सचेंज आर-ब्लॉक रोड से होते हुए जीटी रोड से रोड नंबर 64 तक की सड़क,  एलआईसी रोड, डिवाइडर रोड से गुरुद्वारा रोड तक की सड़क, हंसराज पब्लिक स्कूल दिलशाद गार्डन के सामने वाली सड़क, टी-प्वाइंट, एल पॉकेट से आर ब्लॉक छोटी रोटरी तक सड़क, रोड नं. 62 (जम्मू-कश्मीर पॉकेट) से पेट्रोल पंप जीटी रोड (रेड क्रॉस सोसाइटी के सामने) तक की सड़क, गुरुद्वारा रोड (कलंदर कॉलोनी का टी-पॉइंट) गौरी शंकर से सड़क, डिवाइडर रोड से गुरुद्वारा तक सड़क (मुखर्जी पब्लिक स्कूल के पास) दिलशाद गार्डन और रोड नंबर 69 की मरम्मत की जाएगी।

यह भी पढ़ें : Arvind Kejriwal क्यों कोर्ट में फिजिकली पेश नहीं हुए, VC में खुद बताई वजह, सुनें क्या बोले दिल्ली CM?

First published on: Feb 19, 2024 12:17 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें