Tuesday, September 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

PM मोदी को AAP ने लिखी चिट्ठी, नोएडा को दिल्ली का हिस्सा बनाने की मांग की, डिमांड की वजह भी बताई

गौतम बुद्धनगर के आप अध्यक्ष ने दावा किया कि अगर उनकी मांग मान ली जाती है तो फिर दिल्ली की तर्ज पर यहां के लोगों के गरीब बच्चों को सरकारी स्कूलों में भी अच्छे माहौल में अच्छी शिक्षा मिल सकेगी।

नोएडा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर आम आदमी पार्टी ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश को दिल्ली का हिस्सा बनाने की मांग की है। AAP के गौतम बुद्धनगर अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह जादौन ने पीएम मोदी को ये पत्र लिखा है।

जादौन ने पत्र में दावा किया है कि इस कदम से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की तर्ज पर जिले का विकास सुनिश्चित होगा और लोगों को पानी, बिजली और सार्वजनिक परिवहन जैसी बुनियादी सुविधाएं मुफ्त या न्यूनतम लागत पर मिलेंगी।

अभी पढ़ें Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में बड़ा हादसा, मिनी बस खाई में गिरी, 11 की मौत

जादौन ने पत्र में किया ये दावा

जादौन ने पीएम मोदी को लिखे गए पत्र में कहा है कि अरविंद केजरीवाल सरकार दिल्ली के लोगों को बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य, परिवहन जैसी बुनियादी नागरिक सुविधाएं मुफ्त या न्यूनतम कीमत पर उपलब्ध करा रही है, लेकिन नोएडा समेत पूरा गौतम बौद्ध नगर जिला इससे वंचित है।

गौतम बुद्धनगर के आप अध्यक्ष ने दावा किया कि अगर उनकी मांग मान ली जाती है तो फिर दिल्ली की तर्ज पर यहां के लोगों के गरीब बच्चों को सरकारी स्कूलों में भी अच्छे माहौल में अच्छी शिक्षा मिल सकेगी।

जादौन बोले- अगर मांग पूरी हो जाती है तो…

उन्होंने कहा कि लोगों को आधार कार्ड, राशन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, जन्म प्रमाण पत्र, संपत्ति पंजीकरण आदि जैसी छोटी नौकरियों के लिए सरकारी कार्यालयों में कतारों में नहीं खड़ा होना पड़ेगा। जादौन ने आगे कहा कि यदि उनकी मांग पूरी हो जाती है, तो जिले के लोगों को स्थानीय निगमों के अपने प्रतिनिधियों को चुनने का अधिकार मिलेगा जैसे वे दिल्ली में करते हैं।

प्राधिकरण के अधिकारियों पर भ्रष्टाचार का आरोप भी लगाया

उन्होंने कहा, “नोएडा में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को उनकी जमीन का मालिकाना हक मिलना चाहिए, जबकि तथाकथित अवैध कॉलोनियों में रहने वालों को भी दिल्ली जैसी बुनियादी सुविधाएं और मालिकाना हक मिलना चाहिए।”

उन्होंने आरोप लगाया कि तीन स्थानीय प्राधिकरणों – नोएडा प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और यमुना एक्सप्रेसवे प्राधिकरण के अधिकारियों की ओर से भ्रष्टाचार किया जा रहा है जो जिले की प्रतिष्ठा पर एक धब्बा है।

अभी पढ़ें गोवा में कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, BJP में शामिल हो सकते हैं 8 विधायक

आप के जिला प्रमुख ने लिखा कि इन सभी कारणों के मद्देनजर आम आदमी पार्टी की मांग है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नोएडा सहित पूरे गौतम बौद्ध नगर के दिल्ली में विलय की घोषणा करनी चाहिए।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -