Wednesday, September 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

UAE vs BAN: यूएई दौरे से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका, शाकिब अल हसन बाहर, टीम में हुए ये बदलाव

बांग्लादेश के टी20 कप्तान शाकिब अल हसन यूएई के खिलाफ आगामी दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

नई दिल्ली: बांग्लादेश की टीम 25 सितंबर से यूएई के खिलाफ दो मैचों की टी 20 सीरीज खेलेगी। इस सीरीज को अक्टूबर में शुरू होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए अहम माना जा रहा है। हालांकि इस सीरीज से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका लग गया है। जानकारी के अनुसार, बांग्लादेश के टी20 कप्तान शाकिब अल हसन यूएई के खिलाफ आगामी दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। हालांकि बीसीबी शाकिब अल हसन को उनके सीपीएल अनुबंध से नहीं हटाएगा।

नुरुल हसन होंगे कप्तान 

दरअसल, मौजूदा कैरेबियन प्रीमियर लीग में गुयाना अमेजन के लिए खेल रहे शाकिब अल हसन यूएई के खिलाफ इस लीग के चलते उपलब्ध नहीं होंगे। बीसीबी क्रिकेट संचालन के अध्यक्ष जलाल यूनुस ने बुधवार को पुष्टि की है कि “संयुक्त अरब अमीरात में शाकिब अनुपलब्ध हैं।” जिम्बाब्वे दौरा और एशिया कप चूकने के बाद अंगुली की सर्जरी के बाद टीम में लौट रहे नुरुल हसन शाकिब के स्थान पर नेतृत्व करेंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदीन ने बताया कि यूएई दौरे के लिए टी20 टीम के क्रिकेटरों को देश से प्रस्थान करने से पहले गुरुवार को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में फिटनेस टेस्ट देना होगा।

होगा फिटनेस टेस्ट 

”फिटनेस टेस्ट दो समूहों में दिया जाएगा जिसमें पहला ग्रुप सुबह 8:30 बजे और दूसरा सुबह 9:30 बजे निर्धारित होगा। यो-यो टेस्ट यह देखने के लिए होगा कि यूएई जाने से पहले वे फिटनेस के लिहाज से कहां खड़े हैं।” बांग्लादेश को गुरुवार 22 सितंबर को शाम 5:30 बजे दुबई के लिए रवाना होना है, जबकि उन्हें मेजबान के खिलाफ 25 और 27 सितंबर को दो टी20 मैच खेलने हैं। टीम के 28 सितंबर को लौटने की उम्मीद है। न्यूजीलैंड में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच त्रिकोणीय श्रृंखला 7 अक्टूबर से शुरू होगी। 4 अक्टूबर तक एनओसी रखने वाले शाकिब सीरीज शुरू होने से पहले न्यूजीलैंड में टीम से जुड़ेंगे।

विश्व कप की टीम 

बांग्लादेश की टीम ज्यादातर टी 20 विश्व कप के लिए जाने वाले खिलाड़ियों से बनी है। हालांकि, शाकिब की अनुपस्थिति की भरपाई के लिए चयनकर्ताओं ने चार स्टैंडबाय खिलाड़ियों में से तीन को शामिल किया है, जैसे लेगस्पिनर ऋषद हुसैन, जिन्हें पहली बार सीनियर कॉल-अप है। उन्होंने 14 टी20 में छह विकेट लिए हैं, लेकिन अक्सर उन्हें केवल नेट गेंदबाज के रूप में ही प्रयोग किया जाता है। सौम्य सरकार की भी वापसी हुई है, जिन्होंने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम को भी टीम में शामिल किया गया। बांग्लादेश दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के साथ-साथ कुछ प्रशिक्षण सत्रों में हिस्सा लेने के लिए गुरुवार को दुबई के लिए रवाना होगा।

स्क्वाड : नूरुल हसन, शब्बीर रहमान, मेहदी हसन मिराज, मुसद्देक हुसैन, लिटन कुमार दास, यासिर अली, मुस्तफिजुर रहमान, एम सैफुद्दीन, तस्कीन अहमद, एबादोत हुसैन, हसन महमूद, नजमुल हुसैन शांतो, नसुम अहमद, शोरफुल इस्लाम, सौम्य सरकार, ऋषद हुसैन

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -