Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 WC 2022: बच के रे बाबा…नीदरलैंड को हलके में लेने की टीम इंडिया न करे गलती, इन खिलाड़ियों से रहना होगा होशियार

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में शानदार शुरुआत कर दी है। अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान को धो डाला है। मेलबर्न में खेले गए मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया। भारत का अगला मुकाबला 27 अक्टूबर को नीजरलैंड से है। यह मैच सिडनी में खेला जाएगा। पहला मैच जीतने के बाद टीम इंडिया का हौसला मजबूत है। नीदरलैंड भारत के सामने कमजोर हैं, लेकिन भारतीय टीम उसे हलके में लेने की गलती नहीं कर सकती।

अभी पढ़ें ICC T20 Rankings: विराट कोहली ने लगाई लंबी छलांग, सूर्यकुमार यादव और बाबर आजम को लगा बड़ा झटका

टूर्नामेंट में पहले ही कई उलटफेर देखने को मिले हैं। आयरलैंड ने इंग्लैंड को हरा दिया। इसके पहले आयलैंड ने वेस्टइंडीज को भी हराया। वहीं नीदरलैंड की टीम क्वालिफाइंग राउंड में अच्छा खेल चुकी है। इस टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो अपने दम पर मैच का रुख बदलने का माद्दा रखते हैं। ऐसे में रोहित की टीम को सावधान रहना होगा। हम आपको नीदरलैंड के कुछ प्लेयर्स के बारे में बताएंगे जोकि कल के मैच में घातक साबित हो सकते हैं।

कॉलिन एकरमैन

कॉलिन एकरमैन घातक ऑलराउंडर हैं। इससे बचकर रहना होगा। गेंद और बल्ला दोनों से ये मैच में डिफरेंस डाल सकते हैं। कॉलिन एकरमैन ने अबतक नीदरलैंड के लिए 18 टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेले हैं, जिसमें उनके नाम पर 25.26 की एवरेज से 379 रन दर्ज हैं। दाएं हाथ से ऑफ-ब्रेक गेंदबाज को काउंटी क्रिकेट खेलने का अनुभव है।

रूलोफ वैन डर मर्व

रूलोफ वैन डर मर्व भी एक ऑलराउंडर प्लेयर हैं। ये काफी पुराने प्लेयर हैं। 37 साल के मर्व काफी समय से सक्रिय क्रिकेट खेल रहे हैं। मर्व ने साउथ अफ्रीका की ओर से शुरुआती दौर में इंटरनेशनल क्रिकेट खेला था। 2009 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू मैच में ही उन्होंने अपनी छाप छोड़ी और 30 बॉल में 48 रन बनाए। इसके अलावा गेंद से भी कमाल किया और डेविड हसी का विकेट लिया। हालांकि वे ज्यादा दिनों तक अफ्रीका के लिए नहीं खेल पाए और नीदरलैंड के लिए खेलने लगे। वैन डेर मर्व ने अब तक नीदरलैंड के लिए 36 टी20 मैचों में 403 रन बनाने के अलावा 42 विकेट लिए हैं।

मैक्स ओ डॉड

28 साल के डॉड अबतक नीदरलैंड्स के लिए 54 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 30.28 की औसत से 1484 रन बनाए हैं। इस दौरान डॉड के बैट से एक शतक और 10 अर्धशतक निकल माने जाते हैं। टी20 वर्ल्ड कप के क्वालिफाइंग मैच में श्रीलंका के खिलाफ 71 रनों की शानदार पारी खेली थी। 28 साल के डॉड अबतक नीदरलैंड्स के लिए 54 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 30.28 की औसत से 1484 रन बनाए हैं। इस दौरान डॉड के बैट से एक शतक और 10 अर्धशतक निकले हैं। इनसे भारत को बचकर रहना होगा।

पॉल वैन मीकेरेन

पॉल वैन मीकेरेन तेज गेंदबाज हैं। 54 टी20 इंटरनेशनल में 58 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनका औसत 21.46 एवं इकोनॉमी रेट 6.94 का रहा है। मीकेरन ने दो मौके पर टी20 इंटरनेशनल में चार  विकेट हैं।

अभी पढ़ें T20 WC 2022: बच के रे बाबा…नीदरलैंड को हलके में लेने की टीम इंडिया न करे गलती, इन खिलाड़ियों से रहना होगा होशियार

बास डी लीडे

बास डी लीडे नीदरलैंड टीम के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से हैं। 2 साल के इस ऑलराउंडर खिलाड़ी पर सबकी निगाहें होंगी।यह एक अटैकिंग प्लेयर हैं। उन्होंने 27 टी20 मैच में 31.94 के एवरेज से 575 रन बनाए हैं। जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं। गेंजबाजी में भी ये कमाल दिखा सकते हैं।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -