Monday, November 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

BCCI के बाद इस क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकते हैं सौरव गांगुली

Sourav Ganguly ने इससे पहले 2015 से 2019 तक CAB अध्यक्ष के रूप में कार्य किया था। इसके बाद वह भारतीय बोर्ड में शामिल हो गए थे।

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) का अध्यक्ष बनने के लिए चुनाव लड़ने के लिए तैयारी कर रहे हैं। लगभग तीन साल पहले बीसीसीआई में अध्यक्ष पद का कार्यभार संभालने के बाद उनका कार्यकाल समाप्त हो चुका है। रिपोर्ट्स के अनुसार, 1983 विश्व कप विजेता रोजर बिन्नी गांगुली की जगह लेने के लिए तैयार हैं।

अभी पढ़ें ग्राउंड के बाहर भारत-पाक खिलाड़ियों के बीच कैसी होती है बातचीत, रोहित-बाबर ने किया खुलासा

क्रिकेट में योगदान देना जारी रखेंगे 

गांगुली ने इससे पहले 2015 से 2019 तक CAB अध्यक्ष के रूप में कार्य किया था। इसके बाद वह भारतीय बोर्ड में शामिल हो गए थे। तीन साल पहले उनके जाने के बाद अविषेक डालमिया ने कैब अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला था। इस तरह डालमिया सबसे कम उम्र के कैब अध्यक्ष बने। डालमिया का कार्यकाल समाप्त होने के बाद गांगुली बंगाल क्रिकेट में चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। अपना कार्यकाल समाप्त होने के बाद भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक गांगुली ने कहा था कि तीन साल तक बीसीसीआई की सेवा करने के बाद वह क्रिकेट में योगदान देना जारी रखेंगे।

मेरे कार्यकाल के महान क्षण 

गांगुली ने हाल ही कहा था कि “मेरे कार्यकाल में ये महान क्षण थे। आप जीवन में जो कुछ भी करते हैं, मैं सभी को बताता रहता हूं कि मेरे सबसे अच्छे दिन वह थे जब आप अपने देश के लिए खेले। मैंने उसके बाद बहुत कुछ देखा है, मैं सीएबी का अध्यक्ष रहा हूं, मैं बीसीसीआई का अध्यक्ष रहा हूं। मैं भविष्य में और बड़े काम करता रहूंगा, लेकिन वे 15 साल मेरे जीवन के सबसे अच्छे दिन होंगे।”

अभी पढ़ें Manchester United के स्टार फुटबॉलर को पुलिस ने किया अरेस्ट, बलात्कार और धमकी देने का आरोप

सभी अटकलें निराधार 

बीसीसीआई के निवर्तमान कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने गांगुली और बीसीसीआई के बीच खटास की अफवाहों को खारिज करते हुए उन्हें निराधार बताया है। धूमल ने कहा- कोई भी बीसीसीआई अध्यक्ष नहीं है जिसने स्वतंत्र भारत में तीन साल से अधिक समय तक सेवा की हो। दादा को बताए जाने या कुछ सदस्यों के उनके खिलाफ होने की मीडिया की सभी अटकलें निराधार हैं।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -